पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चिकित्सा व्यवस्था की समीक्षा:डीएम बोले- एसकेएमसीएच में काेराेना मरीजों के लिए 110 से बढ़ा कर हाेंगे 200 बेड

मुजफ्फरपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीएम प्रणव कुमार शनिवार को एसकेएमसीएच में काेराेना चिकित्सा व्यवस्था की समीक्षा की। काेविड वार्ड का निरीक्षण किया। मरीज के परिजनों से बातचीत की। प्राचार्य डॉ. विकास कुमार व अधीक्षक डॉ. बाबू साहेब झा और मेडिसिन विभाग के डॉक्टर के साथ बैठक की। उन्होंने ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल का अक्षरशः पालन करने को कहा। डीएम ने मरीजों को समय पर जरूरी सुविधाएं सुनिश्चित करने काे कहा। मरीजों की बढ़ती संख्या देख अस्पताल में 110 से बढ़ा कर 200 बेड करने काे कहा।

डीएम ने डीआरडीओ से मिले ऑक्सीजन लिक्विड टैंक लगाने पर भी चर्चा की। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से बात कर दो-तीन दिनों में इस ओर काम शुरू हाेने की बात कही। डीएम ने मरीजों के डॉक्टर के एंट्री प्वाइंट अलग करने को कहा। अधीक्षक से बीमारी के अनुसार मरीजों को डायट की सुविधा उपलब्ध कराने काे कहा गया। मरीजों को भर्ती करने में देरी नहीं करने और कोविड वार्ड के मरीजों के इधर-उधर नहीं घूमने पर पाबंदी के लिए घेराबंदी करने काे भी कहा गया।

ये हैं सेना से मिले उपकरण

पताही में काेविड अस्पताल में डीआरडीओ ने 125 वेंटिलेटर, 125 आईसीयू बेड और 300 सामान्य बेड लगाए थे। पिछले साल अस्पताल बंद हाेने पर सारा कुछ एसकेएमसीएच हवाले कर दिया गया। आईजीआईएमएस पटना और बेतिया मेडिकल काॅलेज भेजने के बाद बचे वेंटिलेटर, आईसीयू व सामान्य बेड और ऑक्सीजन प्लांट एसकेएमसीएच में ही लगना है।

इंस्टाॅलेशन प्रक्रिया चल रही

^एसकेएमसीएच में ऑक्सीजन या वेंटिलेटर की काेई कमी नहीं है। नया ऑक्सीजन प्लांट लगाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इसमें करीब दाे माह लगेंगे। डीआरडीओ से मिले वेंटिलेटर व आईसीयू बेड में से कुछ आईजीआईएमएस और उत्तर बिहार के मेडिकल काॅलेज काे भेज रहे हैं।
- डाॅ. विकास कुमार, प्राचार्य, एसकेएमसी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें