पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अव्यवस्था:एसकेएमसीएच के ऑपरेशन थिएटर में डॉक्टर ने नर्स से की हाथापाई, तीन घंटे तक ठप रहा काम

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • टेबल पर पड़े रहे मरीज : डाॅक्टर के माफी मांगने के बाद काम पर लौटे नर्सिंग स्टाफ

एसकेएमसीएच में मंगलवार को दाेपहर करीब एक बजे एमसीएच भवन के ओटी कक्ष में नर्सिंग स्टाफ से एनेस्थीसिया के डॉक्टर ने हाथापाई की। इससे आक्रोशित नर्सिंग स्टाफ ने तीन घंटे काम ठप रखा। इस दाैरान तीन मरीज ओटी टेबल पर लेटे थे। वहीं, आक्रोश को देखते हुए सुरक्षाकर्मियों ने डॉक्टर को विभागाध्यक्ष के कमरे में बंद कर दिया था।

घटना की सूचना पर प्रभारी अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार शाही पहुंचे, लेकिन नर्सिंग स्टाफ के कड़े तेवर के बीच वह खामोश हाे गए। बाद में डॉक्टर का रजिस्ट्रेशन कैंसिल करने की जिद पर अडिग नर्सिंग स्टाफ से उन्हाेंने बात की। इस बीच डॉ. रूपम कुमारी और नर्सिंग स्टाफ सरोज कुमारी को बुलाया गया और बंद कमरे में डॉक्टर ने माफी मांगी। हालांकि, नर्सिंग स्टाफ ने इसे लेकर फिर हंगामा किया।

बाद में प्रभारी अधीक्षक ने स्टाफ के बीच डॉक्टर से माफी मंगवाई, तब मामला शांत हुआ और काम शुरू हुआ। दरअसल, एमसीएच भवन के ओटी में तीन मरीजों का सिजेरियन ऑपरेशन होना था। मरीजाें को ओटी में शिफ्ट करने के बाद टेबल पर मरीज को कैनुला लगाने के लिए डॉक्टर ने नर्स सरोज कुमारी काे कहा। कैनुला लगाने के बाद नर्स लिकोप्लास्ट लेकर नहीं आई थी।

इसे लेकर डाॅक्टर ने नर्सिंग स्टाफ काे काम नहीं आने का आरोप लगाते हुए पिटाई की। इसके बाद सराेज ओटी से निकलकर सहकर्मियों को जानकारी दी। इससे आक्रोशित नर्सिंग स्टाफ ने काम बंद कर हड़ताल की घोषणा कर दी। इधर, नर्सिंग यूनियन की अनुप्रिया ने घटना की निंदा करते हुए दोषी डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें