पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वितरण जारी:बाढ़ग्रस्त इलाकों में बीमारियों से बचाव को दवा वितरण जारी

मुजफ्फरपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुजफ्फरपुर | जिले के बाढ़ प्रभावित प्रखंडों में स्वास्थ्य विभाग विशेष कैंप का आयोजन कर रहा है। बांध व अन्य स्थानों पर शरण लिए बाढ़ प्रभावित लोगों को जल जनित बीमारियों से बचाव व कोविड-19 के संक्रमण से बचाव की जानकारी दे रहा है। साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में जलजनित बीमारियों से बचाव को लेकर लेकर विशेष रूप से लोगों की काउंसेलिंग भी की जा रही है। इन बीमारियों से बचाव के लिए स्वास्थ विभाग ने नई गाइडलाइन जारी की है। सिविल सर्जन शैलेश प्रसाद सिंह ने कहा, मेडिकल टीम द्वारा ग्रामीणों के बीच जरूरी दवाओं का भी नि: शुल्क वितरण किया जा रहा है।

इसके साथ ही उनके स्वास्थ्य की जांच भी की जा रही है। ग्रामीणों को बताया जा रहा है कि जहां वह रह रहें हैं, वहां सफाई का विशेष ख्याल रखें। ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव नियमित करें। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर ब्लीचिंग पाउडर का भी वितरण किया जा रहा है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में साफ पानी के लिए क्लोरीन की गोलियां और अन्य आवश्यक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। फिलहाल, किसी भी इलाके से जल जनित बीमारी के फैलाव की सूचना नहीं है, लेकिन एहतियातन तैयारी पूरी है। सिविल सर्जन ने बताया, बाढ़ से निबटने के लिए हर प्रखंड को दवाएं उपलब्ध कराई गई हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें