पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Due To Heavy Rain, Chachari Bridge At Atarar Ghat In Aurai Collapsed, Then Approach Road Of Pipa Bridge In Bakuchi Of Katra And Diversion At Basghatta Collapsed.

बागमती के जलस्तर में बढ़ोतरी से बनी बाढ़ जैसी स्थिति:भारी बारिश से औराई के अतरार घाट पर चचरी पुल बहा तो कटरा के बकुची में पीपा पुल का अप्रोच रोड व बसघट्टा में डायवर्सन ध्वस्त

मुजफ्फरपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
औराई के अतरार घाट पर नदी में बहा चचरी पुल। - Dainik Bhaskar
औराई के अतरार घाट पर नदी में बहा चचरी पुल।

यास तूफान के कारण जिला समेत समूचे उत्तर बिहार और नेपाल में हुई झमाझम बारिश से बागमती नदी के जलस्तर में 5 फीट की वृद्धि हुई है। जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है। इसके कारण औराई प्रखंड के बेनीपुर पुल के निकट से निकली उत्तरी और दक्षिणी उप धारा में फिर से पानी का तेज प्रवाह शुरू हो गया है। कटरा प्रखंड के बसघट्टा में सड़क पर अत्यधिक कटाव के कारण कटरा प्रखंड के उत्तरी क्षेत्र में स्थित 14 पंचायतों का सड़क संपर्क भंग हो गया है।

साथ ही कटरा से औराई एवं सीतामढ़ी जिले के रुन्नीसैदपुर जाने वाली मुख्य सड़क पर वाहनों का आवागमन अवरुद्ध हो गया है। अतरार घाट पर बना चचरी पुल बागमती की तेज धार में बह गया। बागमती के दोनों तटबंध के बीच बाढ़ का पानी फैलने लगा है।

इसके साथ ही कटरा प्रखंड मुख्यालय से उत्तर की ओर जाने वाली पंचायतों का आवागमन अभी से ठप हो गया है। बागमती के जलस्तर में लगातार वृद्धि से मानसून के आगमन से पूर्व ही क्षेत्र में दहशत का माहौल है। बारिश के कारण बागमती के साथ ही बूढ़ी गंडक के तटबंध पर जगह-जगह रेन कट हो गया है।

खबरें और भी हैं...