पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:एसकेएमसीएच में सरस्वती पूजा के दाैरान मारपीट, कई छात्र घायल

मुजफ्फरपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फाइलम में छात्राें के बंटने से तनाव, पुलिस की माैजूदगी में प्रतिमा विसर्जन

एसकेएमसीएच हाॅस्टल में सरस्वती पूजा के दाैरान मंगलवार की देर रात छात्राें के दाे गुट में जमकर मारपीट हुई। बुधवार काे छात्र फाइलम में बंटकर हाॅकी व डंडा लेकर आपस में भिड़ गए। पिटाई में एक कैंसर राेगी मेडिकल छात्र भी घायल हाे गया। इसके बाद आनन-फानन में उसकी कीमाेथेरेपी कराई गई।

तीन-चार अन्य छात्र भी मारपीट में चाेटिल हैं। बुधवार सुबह भी मारपीट नहीं रुक रही थी। तनाव बढ़ रहा था। लिहाजा प्राचार्य विकास कुमार ने डीएम प्रणव कुमार, एसएसपी जयंतकांत और अहियापुर थानेदार काे पत्र भेजकर मामले की सूचना दी और तुरंत पुलिस सहायता मांगी। इस पर बड़ी संख्या में जवान व अधिकारियाें काे एसकेएमसीएच भेजा गया। फिर, पुलिस की माैजूदगी में मूर्ति विसर्जन हुआ।

बुधवार शाम तक परिसर में पुलिस व दंडाधिकारी तैनात थे। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियाें ने भी एसकेएमसीएच पहुंचकर स्थिति जायजा लिया है। छात्राें से शांति बनाए रखने की अपील की गई है। हालांकि, किसी भी पक्ष ने घटना की एफआईआर दर्ज नहीं कराई है।

प्राचार्य बोले- पत्र मिलने के साथ ही भेजें मजिस्ट्रेट, ताकि काेई घटना न हाे प्राचार्य ने डीएम-एसएसपी काे भेजे पत्र में कहा है कि 16 फरवरी की रात में सरस्वती पूजा में कुछ छात्राें में झड़प हुई थी। इसकी जानकारी 17 फरवरी की सुबह हुई। छात्राें में गहमागहमी है। सुरक्षा के लिए परिसर में पुलिस बल, दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करें, ताकि आगे हिंसक घटना नहीं हाे।

छात्राओ ने अभद्रता व छेड़खानी की पाेल खाेली | फाइलम में बंटकर छात्र भिड़े और गाली-गलाैज हुई। मामला सुलगा ताे छात्राएं अभद्रता, छेड़खानी व अन्य परेशानी की पाेल खाेलने लगीं। हालांकि, उन्हें चुप करा दिया गया।
उधर, सिटी एसपी राजेश कुमार ने कहा कि विवाद की सूचना मिली ताे पुलिस ने पहुंचकर शांति-व्यवस्था बनाई है। अब मामला शांतिपूर्ण है।

आक्राेशित छात्रों का प्राचार्य कार्यालय के पास हंगामा
आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने प्राचार्य कार्यालय के पास हंगामा किया। वे 5 छात्रों के कॉलेज से निष्कासन की मांग कर रहे थे। उनका आरोप था कि वे 5 छात्र अक्सर छात्र-छात्राओं से अभद्र व्यवहार करते हैं। प्राचार्य से कई बार शिकायत पर भी कुछ नहीं हुआ। इससे उनका मनाेबल बढ़ रहा है। प्राचार्य डॉ. विकास कुमार ने कहा- छात्र-छात्राओं को थाने में शिकायत के लिए कहा गया है। ओपी प्रभारी सुमनजी झा ने बताया, कॉलेज गए थे। बयान दर्ज कराने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें