मुजफ्फरपुर में IAS अधिकारी के आवास पर ED की कार्रवाई:IAS पूजा सिंघल के ससुराल पहुंची टीम, मेन गेट बंद कर जांच पड़ताल में जुटी

मुजफ्फरपुर3 महीने पहले
आवास के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मी। - Dainik Bhaskar
आवास के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मी।

झारखंड की वरिष्ठ IAS अधिकारी पूजा सिंघल के मुजफ्फरपुर स्थित ससुराल वाले घर पर भी ED की टीम ने कार्रवाई की है। उक्त घर मिठनपुरा में है। देशभर में करीब 20 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। जिसमे से एक मुजफ्फरपुर वाला आवास भी है। शुक्रवार सुबह जब ED की टीम फोर्स के साथ उनके घर पर पहुंची तो वहां कोई नहीं था। सिर्फ घर मे एक रेंटर रहता है। टीम ने अंदर जाकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। मेन गेट को बंद कर दिया गया। पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गयी। किसी को भी अंदर जाने की मनाही है। यहां तक कि रेंटर भी अंदर ही है। ED के टीम में शामिल कुछ अधिकारी बाहर निकले थे। लेकिन, जब मीडियाकर्मियों ने उनसे बात करने की कोशिश की तो उन्होंने सीधे मना कर दिया। किसी प्रकार की जानकारी देने से इनकार कर दिया। यहां तक कि अगल बगल के लोग भी कोई जानकारी देने से कतरा रहे हैं। सुरक्षागार्ड भी कुछ नहीं बता रहे हैं। हालांकि मोहल्ले में अंदर ही अंदर चर्चाएं शुरू है।

मिठनपुरा में आलीशान मकान

मिठनपुरा वाला मकान आलीशान है। हालांकि ये IAS अधिकारी के सास-ससुर का बताया जा रहा है। वर्तमान में वे लोग दरभंगा में थे। जब रेड की सूचना मिली तो वहां एक बुजुर्ग व्यक्ति और एक महिला मिठनपुरा वाले आवास पर पहुंची। वे दोनों IAS अधिकारी के सास-ससुर बताए जा रहे हैं। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं है। उनदोनों ने भी कुछ भी बोलने से परहेज किया और सीधे अंदर चले गए। कहा जा रहा है कि IAS अधिकारी के पति का दरभंगा में एक हॉस्पिटल भी है।

अवैध खनन और मनरेगा घोटाला का आरोप

बताया जा रहा है कि IAS अधिकारी पर मनरेगा में 18 करोड़ रुपए से अधिक के घोटाले का आरोप है। इसके अलावा 83 एकड़ जंगल भूमि एक निजी कंपनी को खनन के लिए ट्रांसफर किया था। मनरेगा घोटाला मामले में जूनियर इंजीनियर राम विनोद सिन्हा गिरफ्तार कर जेल भेजे गए थे। उन्होंने ED के पूछताछ में उपायुक्त कार्यालय तक रुपए पहुंचाने की बात बताई थी। जिसके बाद ठोस साक्ष्य के आधार पर IAS अधिकारी के ठिकानों पर रेड की जा रही है।

अवैध खनन मामले में ED की रेड:झारखंड की IAS पूजा सिंघल के करीबी CA के घर से मिले 25 करोड़ कैश