पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काम पर 3 दिन रोक:क्लब रोड की जांच काे पहुंचे इंजीनियराें ने कहा- निर्माण में है तकनीकी खामी

मुजफ्फरपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ढलाई के दूसरे दिन राेड क्रैक हाेने की खबर छपने पर जांच के लिए पहुंची थी आरसीडी की टीम

ढलाई के दूसरे ही दिन क्लब रोड के क्रैक हाेने की खबर दैनिक भास्कर में प्रमुखता से छपने पर शनिवार को पथ निर्माण विभाग (आरसीडी) के इंजीनियरों की टीम मौके पर पहुंची। क्वालिटी कंट्रोल के एडिशनल डायरेक्टर के अनुसार गुणवत्ता में तो कोई गड़बड़ी नहीं मिली, लेकिन निर्माण में कई तकनीकी खामियां सामने आई हैं। इसे देखते हुए आरसीडी के एक्जक्यूटिव इंजीनियर ने अगले 3 दिनों तक ढलाई पर रोक लगा दी है।

पूरी टीम के साथ मौके पर जांच करने व स्थानीय लोगों से बातचीत के बाद आरसीडी डिवीजन-1 के एक्जक्यूटिव इंजीनियर अंजनी कुमार ने कहा कि गर्मी की वजह से हेयर क्रैक नहीं हो, इसलिए अब 5-5 मीटर पर एक्सटेंशन देना होगा। बालू-सीमेंट-गिट्टी-पानी के सही अनुपात में मिश्रण के लिए जूनियर इंजीनियर या एसडीओ की माैजूदगी में ढलाई हाेगी। औचक जांच वे खुद करेंगे।

उन्होंने दावा किया कि विभागीय लैब में हुई जांच में क्वालिटी में कोई कमी नहीं मिली है। बेहतर ढंग से ढलाई के बाद पानी क्यूरिंग करने के लिए अब रोड के चारों तरफ ईंट से घेरा बनवा दिया गया है। मिठनपुरा निवासी श्री कृष्ण सेवा मंच के संस्थापक रघुनंदन प्रसाद सिंह अमर ने बताया कि टीम ने स्थानीय इंजीनियर रामविनोद सिंह व ज्ञानेंद्र कुमार से भी बात की। सुधार का आश्वासन दिया है। उधर, नगर विधायक विजेंद्र चौधरी ने भी मौके पर पहुंच कर स्थानीय लोगों व इंजीनियर से बात की। कहा- क्वालिटी पर समझौता नहीं हाेने दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें