काउंटर बंद:रविवार काे भी जमा हाेना था बिजली बिल; रामदयालु में काउंटर पहले बंद होने से लाैटे लाेग

मुजफ्फरपुर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस माह कई पर्व-त्याेहार हाेने की वजह से की गई थी काउंटर खुले रखने की व्यवस्था, शहरी क्षेत्र में 25 लाख जमा, काउंटर पहले बंद करने काे लेकर मांगा जाएगा स्पष्टीकरण

इस माह कई पर्व-त्योहार होने की वजह से रविवार काे भी बिजली बिल काउंटर खोल कर रखे गए। शहरी क्षेत्र में तकरीबन 25 लाख रुपए की वसूली हुई। जबकि, रामदयालुनगर में काउंटर समय से पहले बंद कर दिए जाने के कारण बड़ी संख्या में उपभोक्ता लौट गए। इससे नाराज उपभोक्ताओं ने एनबीपीडीसीएल अधिकारी से शिकायत करते हुए संबंधित कर्मचारी पर कार्रवाई की मांग की है।

रामदयालु से लाैटे संजीव सिन्हा समेत कई अन्य उपभाेक्ताओं ने बताया कि दोपहर में ही काउंटर बंद था। पूछने पर पता चला कि काउंटर खुला था, लेकिन पहले ही बंद कर दिया गया। विद्युत कार्यपालक अभियंता शहरी डिवीजन- 2 पंकज कुमार ने कहा कि इस बाबत संबंधित राजस्व कर्मचारी काे 24 घंटे में स्थिति स्पष्ट करने का निर्देश दिया गया है।

दूसरी ओर, विद्युत कार्यपालक अभियंता राजू कुमार ने बताया कि रविवार को तकरीबन 25 लाख रुपए जमा हुए।

बिजली बिल बकाया रखने पर कटे 80 कनेक्शन, आज से तेज हाेगा अभियान

एनबीपीडीसीएल ने बिल बकाया रखनेवाले उपभोक्ताओं के खिलाफ रविवार को भी अभियान चलाकर शहरी क्षेत्र में 80 बिजली कनेक्शन काटे। विद्युत कार्यपालक अभियंता शहरी डिवीजन- 1 राजू कुमार ने कहा कि रविवार को माड़ीपुर, चंदवारा व नया टोला सेक्शन में बकाएदारों की बिजली काटी गई।

सभी जूनियर इंजीनियर व सहायक विद्युत अभियंता से रोज रिपोर्ट मांगी जा रही है। सोमवार से अभियान और तेज हाेगा। विद्युत कार्यपालक अभियंता पंकज कुमार ने कहा कि बेला सेक्शन में भी ऐसा ही अभियान चलाया जाएगा।

एनओसी के इंतजार में दामोदरपुर आवास बाेर्ड में रुका है पावर सबस्टेशन निर्माण

राज्य आवास बोर्ड की ओर से एनओसी नहीं मिलने के कारण दामोदरपुर आवास बोर्ड परिसर में नया पावर सबस्टेशन नहीं बन पा रहा है। आईपीडीएस के तहत तकरीबन डेढ़ साल पहले ही दामोदरपुर स्थित इस आवास कॉलोनी में पावर सबस्टेशन स्वीकृत है।

एनबीपीडीसीएल को इसके लिए आवास बोर्ड से 1 एकड़ 33 डिसमिल जमीन चाहिए। इसके एनओसी के लिए करीब एक साल से एनबीपीडीसीएल पत्राचार कर रहा है। जमीन नहीं मिलने के कारण विद्युत कार्यपालक अभियंता (परियोजना) ने डीएम को स्थिति से अवगत कराया है।

बता दें कि दामोदरपुर हाउसिंग कॉलोनी में नया पावर सबस्टेशन बन जाने पर चांदनी चौक से लेकर नरसंडा तक के विद्युत उपभाेक्ताअाें को बेहतर बिजली मिल सकेगी। यहां 33/11 केवीए का पावर सबस्टेशन बनाने की कवायद चल रही है। शहर में सिटी पार्क व रामदयालुनगर बिजली कार्यालय में भी नए पावर सबस्टेशन का निर्माण चल रहा है।

खबरें और भी हैं...