मुजफ्फरपुर जिले में साइबर फ्रॉड गिरोह सक्रिय:फर्जी पेटीएम अकाउंट बनाकर खाते से 40 हजार निकाले, खुद को बता रहे थे बड़े अधिकारी

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांकेतिक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
सांकेतिक तस्वीर।

मुजफ्फरपुर जिले में साइबर फ्रॉड गिरोह सक्रिय है। अगर आपका खाता बैंक और पेटीएम पर है तो हो जाएं सावधान! जिले के गोला बांध रोड स्तिथ लीची गाछी निवासी मनोज कुमार के बैंक खाते से फ्रॉड ने दो बार में 40 हजार 21 रुपए की अवैध निकासी कर ली है। मामले में उन्होंने नगर थाने में FIR दर्ज कराई है।

पुलिस को दी जानकारी में मनोज ने बताया कि उनका बैंक खाता अखाड़ाघाट स्थित बैंक में है। वह अपने बड़े भाई को गुगल पे से 5 हजार रुपए भेज रहे थे, लेकिन किसी गड़बड़ी के कारण रुपया नहीं जा सका। इसके बाद उन्होंने कस्टमर केयर में कॉल किया। कॉल रिसीव करने वाले ने अपने आप को बड़ा अधिकारी बताते हुए एक और मोबाइल नंबर दिया। उस नंबर पर पीड़ित ने कॉल किया। कॉल रिसीव करने वाले ने मनी वेरीफिकेशन कह कर उनके पास एक कोड भेजा। फिर, कोड पर क्लिक करते ही उनके बैंक खाते से पहली बार में 24 हजार 955 रुपए और दूसरी बार में 15 हजार 66 रुपए कट गए। इसके बाद मोबाइल पर मैसेज के माध्यम से रुपया कटने का मैसेज मिला। उसके मोबाइल पर कॉल करने पर उसने काट दिया। थानेदार ओम प्रकाश ने बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

इधर, साइबर फ्रॉड गिरोह के शातिरों ने भगवानपुर यादव नगर स्थित श्री कृष्ण बिहार कॉलोनी निवासी अमरेंद्र नारायण चौधरी का फर्जी पेटीएम बनाकर 25 हजार रुपए उड़ा लिए। उनके मित्र द्वारा भेजे गए रुपए उनके खाते में नहीं आए। छानबीन करने पर मालूम चला कि उक्त रुपए दूसरे के बैंक खाते में चले गए हैं। एक व्यक्ति ने उनके नंबर से जुड़ा फर्जी पेटीएम तैयार कर रखा है, जिसमें 25 हजार रुपए चले गए हैं। इस संबंध में उन्होंने सदर थाने में FIR दर्ज कराई है। पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है।

खबरें और भी हैं...