पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गंदगी भी दिखी:मातृ-शिशु अस्पताल के प्रसव वार्ड में राउंड नहीं लगातीं महिला चिकित्सक

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल सर्जन के साथ बैठक करती केंद्रीय टीम। - Dainik Bhaskar
सिविल सर्जन के साथ बैठक करती केंद्रीय टीम।
  • नेशनल क्वालिटी एस्योरेंस एसेसर ने जांच में पाईं गड़बड़ियां

मातृ-शिशु अस्पताल में प्रसव वार्ड की स्थिति बदतर है। यहां भर्ती मरीजों काे देखने के लिए महिला चिकित्सक कभी भी राउंड नहीं लगाती है। बेड पर 20 दिनाें पहले धुला चादर ही बिछाया जाता है। मरीज के थाेडी सी गंभीर हाेने पर उसे रेफर कर दिया जाता है। स्थिति ऐसी है कि इतने बड़े अस्पताल में मरीजों की इलाज की व्यवस्था एक दूर दराज के पीएचसी से भी बदतर है।

शनिवार काे दिल्ली से आयी नेशनल क्वालिटी एस्योरेंस एसेसर डाॅ प्रीति मदान ने प्रसव वार्ड का जायजा लेने के बाद सीएस व कर्मियों के साथ बैठक में कही। डाॅ मदान ने कहा कि इस अस्पताल की भवन ही सिर्फ अच्छी है। व्यवस्था ऐसी है कि इसका स्थान 38 वें नंबर पर है।

उन्होंने ऊंची दुकान फीकी पकवान वाली कहावत काे सदर अस्पताल की व्यवस्था से बराबरी की। डाॅ मदान ने कहा कि थाेडी सी भी मरीज गंभीर हाेने पर इलाज के बदले उसे एसकेएमसीएच में रेफर किया जाना काफी दुखद है। उन्होंने बैठक में महिला चिकित्सक के नहीं आने पर भी नाराजगी जतायी। वहीं सीएस काे स्थिति में सुधार करने काे कहा। इस बावत प्रभारी सीएस डाॅ विनय शर्मा ने बताया कि सदर अस्पताल में मात्र एक ही गायकाेनाेलाॅजिस्ट है। साताें दिन उनसे ड्यूटी नहीं लिया जा सकता।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें