हादसा टला:बीबीगंज में पंप पर पेट्राेल भरे टैंकर में लगी आग, घंटे भर दहशत में रहे लोग

मुजफ्फरपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बीबीगंज स्थित पेट्रोल पंप पर लगी आग। - Dainik Bhaskar
बीबीगंज स्थित पेट्रोल पंप पर लगी आग।

बीबीगंज में पेट्राेल पंप पर पेट्राेल से भरे टैंकर में गुरुवार की शाम 7.15 बजे आग लग गई। टैंकर के डिलिवरी वाॅल्व के पास आग लगी थी। जलते टैंकर काे एनएच-28 पर निकाला गया, ताकि पंप के चैंबर में आग नहीं पकड़े। फायर एक्सटिंग्यूशर से आग बुझाई गई। इस दाैरान एनएच पर दाेनाें ओर सैकड़ाें गाड़ियां खड़ी रहीं। करीब एक घंटे तक पूरे इलाके में दहशत का माहाैल बना रहा।

लाेगाें में खाैफ था कि आग से टैंकर में ब्लास्ट हुआ ताे आसपास के माेहल्ले में भी तबाही मच जाएगी। दुकानें बंद कर लाेग और माेहल्लावासी भी सड़क पर आ गए। शहरी इलाके के चार थानों के पुलिस अधिकारी, जिला प्रशासन के अधिकारी और बड़ी संख्या में दमकलकर्मी पहुंचे। जिला अग्निशमन पदाधिकारी को कर्मियों ने बताया कि पंप के अंडरग्राउंड चैंबर में 12 चक्के वाले टैंकर से पेट्राेल खाली किया जा रहा था। तभी हादसा हुआ।

जलते टैंकर काे एनएच पर लाकर बुझाई गई आग

ऐसे टला हादसा

पक्के फर्श पर गिरे मेटल डिलिवरी नाेजल से घर्षण हुआ। चिंगारी से पेट्राेल में आग लग गई। चंदवारा दमकल मुख्यालय से 7 गाड़ियां, 20 एक्सटिंग्यूशर, 200 लीटर फाेम की मशीन व 45 फायर फायटर के साथ टीम माैके पर पहुंची। दमकलकर्मियाें ने कहा कि आग पूरे इलाके में तबाही मचा सकती थी।

बीते 30 जून काे ही चालू हुआ है यह पेट्राेल पंप

यह पेट्राेल पंप बीते 30 जून काे ही चालू हुआ है। आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया। पंप में आग बुझाने के पर्याप्त संसाधन थे। सदर थानेदार सत्येंद्र मिश्र आग लगने की सूचना पर पूरी टीम के साथ माैके पर पहुंचे। उन्हाेंने भाग दाैड़ कर रहे पंप कर्मियाें काे सबसे पहले टैंकर बाहर निकलवाने के लिए कहा। इसके बाद थाने की पुलिस टीम ने वाहनाें काे दाेनाें ओर राेक दिया।

खबरें और भी हैं...