पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आक्रोश:बाढ़ पीड़ितों ने दिन भर सीतामढ़ी व दरभंगा फोरलेन को रखा जाम, सरकार-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाढ़ प्रभावित झपहां और भीखनपुर पंचायत के लोगों ने बांस-बल्ले और पेड़ का तना रख कर आवागमन कर दिया ठप

बाढ़ से प्रभावित झपहां और भीखनपुर पंचायत के मिठनपुरा लोगों ने मंगलवार की सुबह 10 बजे से दिन भर सीतामढ़ी जाने वाली एनएच 77 और दरभंगा फोरलेन एनएच 57 को जाम रखा। बांस-बल्ले से घेर कर और पेड़ का तना रख कर रोड पर यातायात बंद कर दिया गया। इस दौरान टायर जला कर विरोध प्रदर्शन करते हुए बाढ़ प्रभावित लोगों ने सरकार और प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। दोनों पंचायतें बाढ़ के पानी से पूर्णत: प्रभावित हैं। सैकड़ों घर डूबे हुए हैं। खाना-पानी और पशु चारे की घोर किल्लत हो गई है। घरों में पानी घुस जाने के बाद दर्जनों परिवार सड़क पर शरण लिए हैं। जाम के दौरान राहगीरों और वाहन चालकों से मारपीट भी हुई। घंटों जाम में फंसे लोग तेज धूप के बीच बिलबिलाते रहे। शाम में बोचहां विधायक बेबी कुमारी प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ मौके पर पहुंचीं। इन्हें बाढ़ प्रभावितों का आक्रोश झेलना पड़ा।

बीडीओ के साथ पहुंची बोचहां विधायक को झेलना पड़ा आक्रोश, बाढ़ पीड़ितों ने सुनाई खरी-खोटी

झपहां में फाेरलेन जाम के दौरान सीतामढ़ी रोड पर फंसे राहगीर व खाना लेते बाढ़ पीड़ित।
झपहां में फाेरलेन जाम के दौरान सीतामढ़ी रोड पर फंसे राहगीर व खाना लेते बाढ़ पीड़ित।

विधायक के आश्वासन पर शांत हुए लोग, हटाया जाम

महिलाओं ने खरी-खोटी सुनाई। अंत में विधायक ने सामुदायिक किचन से लोगों को खाना उपलब्ध कराने, पशु के लिए चारा और प्लास्टिक शीट वितरण की घोषणा की। झपहां में दो जगहों पर चापाकल भी गाड़ने का आश्वासन दिया। लाेग शांत हुए। देर शाम काे जाम हटा। सीतामढ़ी मार्ग को भीखनपुर और झपहां के पास जाम किया गया था।

बातचीत करने आई पुलिस को भी लोगों ने खदेड़ा

दरभंगा फोरलेन को मिठनपुरा गांव के पास जाम किया गया। अहियापुर थाने की पुलिस जाम करने वाले लोगों से वार्ता के लिए पहुंची। लेकिन, ग्रामीणों ने पुलिस काे खदेड़ दिया। पुलिस पीछे हट आई। स्थानीय मुखिया सुरेश पासवान ने बताया कि बाढ़ प्रभावितों के लिए व्यवस्था की पहल शुरू कर दी गई है।

राहत सामग्री नहीं मिलने पर प्रखंड कार्यालय पर हंगामा

पारू में सड़क जाम करते बाढ़ पीड़ित।
पारू में सड़क जाम करते बाढ़ पीड़ित।

चांदकेवारी पंचायत के सैकड़ों बाढ़ पीड़ित राहत सामग्री नहीं मिलने पर अाक्राेशित हाे गए। प्रखंड कार्यालय में अंचलाधिकारी के खिलाफ हंगामा किए। मो. समीउल्ला, रामजीवन दास, नंदकिशोर महतो, सीमा देवी, चिंता देवी, पंकज पंडित अादि ने बताया कि हम लोगों का घर गंडक नदी के पानी से पूरी तरह से घिर चुका है। भोजन की समस्या हाे गई है। वार्ड 1 और वार्ड 8 में सामुदायिक किचन शुरू करने, 300 तिरपाल व दो नावाें की मांग की। जिसके बाद बीडीओ संजय कुमार सिन्हा ने अविलंब 100 तिरपाल देने और किचन शुरू करने का अाश्वासन देकर शांत कराया।

पीड़िताें की सूची में नाम नहीं हाेने पर 6 घंटे सड़क जाम

पारू | पन्देह पंचायत के फुलवरिया गांव के बाढ़ पीड़ितों ने सूची में नाम नहीं देने के खिलाफ जाफरपुर से एकमा जाने वाली सड़क रतवारा चौक पर 6 घंटे तक जाम कर दिया। ग्रामीण संजय सिंह, मृत्युंजय कुमार सिंह, राजेश कुमार, रवि कुमार सिंह का कहना था कि पंचायत में बाढ़ पीड़िताें की सूची मुखिया द्वारा बना ली गई है और फुलवरिया गांव को छोड़ दिया है। बाद में लोगों ने स्वत: जाम हटा दिया। इधर, मुखिया पति राकेश मोहन से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि आरोप निराधार है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें