पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम की लापरवाही:100 साल में पहली बार तीन पोखरिया में नहीं मनेगा छठ, एक साल में भी पूरा नहीं हो सका काम

मुजफ्फरपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम मुजफ्फरपुर।

नगर निगम की लापरवाही के कारण 100 साल से अधिक समय के बाद पहली बार तीन पोखरिया घाट पर छठ पर्व का आयोजन नहीं होगा। 85 लाख की राशि से करीब एक वर्ष से तीन पोखरिया के सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है। लेकिन, अब तक काम पूरा नहीं हो सका है। मालीघाट के रामचंद्र साह का कहना है कि मेरी तीन पीढ़ी के लोग तीन पोखरिया में ही छठ पर्व मनाते आ रहे हैं। लेकिन, पहली बार तीन पोखरिया घाट पर छठ पर नहीं मना पाएंगे। ये दर्द अकेले रामचंद्र साह का ही नहीं है। बल्कि हर साल तीन पोखरिया घाट पर छठ पर्व के लिए पहुंचने वाले शुक्ला रोड, तीनकोठिया, रामबाग, सुंदरबाग, नकुलवा चौक समेत तमाम मोहल्ले के लोगों की है। वार्ड पार्षद पति विजय झा ने बताया कि 100 साल में पहली बार इस घाट पर छठ नहीं होगा। वैकल्पिक व्यवस्था के तहत वार्ड में कृत्रिम घाट तैयार किया जा रहा है।

वहीं, वार्ड पार्षद अर्चना पंडित ने कहा कि तालाब के सौंदर्यीकरण का काम पूरा हो गया होता तो इस बार परंपरा नहीं टूटती। जबकि, निकटतम प्रत्याशी संघ के अध्यक्ष सुधीर ठाकुर का कहना है कि यह सीधे तौर पर नगर निगम की लापरवाही है। इतनी बड़ी राशि से जब छठ घाट का सौंदर्यीकरण शुरू किया गया तो समय पर काम पूरा होना चाहिए।

इधर, ब्रह्मपुरा पोखर में भी निर्माण कार्य की वजह से इस बार छठ पर्व नहीं होगा। ब्रह्मपुरा महामाया स्थान के महंत संजय ओझा ने कहा कि 5 साल से इस घाट पर छठ पर्व हो रहा था। नगर निगम की लापरवाही के कारण यहां छठा पर्व नहीं होगा।
एस्टीमेट में की गई तब्दीली, अप्रूवल का है इंतजार : सिन्हा

नगर निगम के कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार सिन्हा का कहना है कि तीन पोखरिया तालाब के सौंदर्यीकरण की योजना में पानी निकालने का कोई प्रावधान नहीं किया गया था। जबकि ड्रेनेज का पानी तालाब में आ रहा था। इसी वजह से एस्टीमेट में अंतर आया है। इसको लेकर मुख्यालय से अप्रूवल मांगा गया है। अप्रूवल मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

इस इलाके के लोगों के लिए यहां बन रहे घाट

रामबाग नूनफर, रामबाग माई स्थान, रामबाग कालीबाड़ी रोड, माई स्थान, आबेदा हाई स्कूल, बालाजी हनुमान मंदिर।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें