पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:दाेपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक जेल में बंदियाें व अधिकारियाें ने लगाए ठहाके

मुजफ्फरपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जेल में आयोजित लॉफ्टर कार्यक्रम में बंदी व जेल अधिकारी। - Dainik Bhaskar
जेल में आयोजित लॉफ्टर कार्यक्रम में बंदी व जेल अधिकारी।

शहीद खुदीराम बाेस केंद्रीय कारा से मंगलवार काे अचानक दाे बजे से चार बजे तक सारे बंदियाें, अधिकारियाें और जेल पुलिस कर्मियाें के ठहाका मारकर हंसने की आवाज आने लगी। आम ताैर पर जेल में पगली घंटी बजती है या सायरन का आवाज आता है, लेकिन यह अलग ही माजरा था।

जेल गेट के पास के दुकानदार हैरान थे। दरअसल, जेल प्रशासन ने लाफ्टर थेरेपी के तहत के लाफ्टर मास्टर काे बुलाकर सामूहिक ताैर पर हंसने-हंसाने का कार्यक्रम किया था। जेल अधीक्षक ने बताया, जेल आईजी के निर्देशानुसार कारा में बंदियों को हंसाने का कार्यक्रम हुआ। इसके लिए लाफ्टर मास्टर नागेश्वर दास काे बुलाया गया था। जिसमें सभी बंदी शामिल हुए और ठहाके लगाए।

मास्टर ने बंदियाें काे हंसो और हंसाओ के तरीके बताए। तनाव के बाद भी व्यक्ति कैसे हंस सकता है, इसे सीखा। इस थेरेपी से तनाव से दूर हाेता है। दिल व मेंटल के मरीजाें के लिए भी लाफ्टर थेरेपी लाभदायक है। कार्यक्रम में उपाधीक्षक सुनील मौर्य, प्रधान लिपिक आशुतोष कुमार एवं अन्य काराकर्मी थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें