पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस की देखरेख में शराब तस्करी?:जिस घर से पुलिस खाली हाथ लाैटी, वहीं 5 मिनट बाद उत्पाद विभाग ने जब्त की 19 कार्टन शराब

मुजफ्फरपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भगवानपुर में सुरेंद्र राय के घर से जब्त की गई शराब। - Dainik Bhaskar
भगवानपुर में सुरेंद्र राय के घर से जब्त की गई शराब।
  • पुलिस पर उठा सवाल, क्या सदर थानेदार की जानकारी में भगवानपुर में हो रही शराब तस्करी
  • सूचना देने वाले ने पहले ही जता दी थी सदर पुलिस पर मिलीभगत की आशंका

भगवानुपर निवासी शराब माफिया सुरेंद्र राय के जिस घर से गुरुवार शाम पांच बजे सदर और काजी मोहम्मदपुर थाने की पुलिस खाली हाथ लाैट आई वहां से 5 मिनट बाद उत्पाद विभाग की टीम छापेमारी कर 19 कार्टन शराब जब्त की। मुखबिर ने पहले ही वरीय अधिकारी काे बताया था कि यदि सदर थाने की पुलिस काे छापेमारी के लिए भेजेंगे ताे शराब जब्त नहीं की जाएगी, यही हुआ भी।

सदर थानेदार ना केवल खुद लाैट आए बल्कि छापेमारी के लिए भेजे गए काजी मोहम्मदपुर थानेदार काे भी भ्रम में डालकर वापस ले आए। तब तक मुखबिर उत्पाद विभाग के अधिकारियाें काे भी सूचना दे दी थी। पुलिस टीम के लाैटने के 5 मिनट बाद ही माैके पर उत्पाद इंस्पेक्टर अभिनव कुमार के नेतृत्व में टीम माैके पर पहुंचकर छापेमारी कर दी।

शराब माफिया सुरेंद्र राय के घर में एक कमरे का ताला ताेड़कर 19 कार्टन में करीब 131.75 लीटर शराब जब्त की गई। उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि उसी बिल्डिंग में सुरेंद्र राय के भाई का भी परिवार भी रहता है। हालांकि, वह सुरेंद्र राय से अलग है।

शराब मिलने पर उसके भाई ने उत्पाद टीम से कहा कि कुछ देर पहले यहां से पुलिस टीम लाैटी है, तब कुछ नहीं मिला था। उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि उत्पाद थाने में सुरेंद्र राय के खिलाफ अभियाेग दर्ज किया गया है। ताला लगे कमरे में चाैकी के नीचे और काेने में शराब के कार्टन रखे हुए मिले हैं।

पान दुकान में 5 बाेतल शराब मिलने पर अहियापुर में थानेदार हाे गए थे सस्पेंड

अहियापुर के तत्कालीन थानेदार दिनेश कुमार काे मद्य निषेध विभाग की टीम ने सिर्फ इसलिए सस्पेंड किया क्याेंकि उनके इलाके में कुछ पान दुकानाें से शराब जब्त की गई थी। इस पर मद्य निषेध विभाग ने माना कि शराब धंधा पर राेक लगा पाने में दिनेश कुमार अक्षम व लापरवाह हैं। इसके लिए उन्हें सस्पेंड करते हुए विभागीय कार्यवाही चलाई जा रही है। लेकिन, सदर इलाके में ताे पूरी तरह से शराब माफिया काे बचाने का मामला बन रहा है।

सदर थानेदार ने कहा-ताला ताेड़ने पर शराब नहीं मिली ताे मकान मालिक लगाएगा आराेप
काजी मोहम्मदपुर थानेदार माे. फारुख हुसैन ने बताया कि वरीय अधिकारी की सूचना पर छापेमारी के लिए गए थे। सदर थानेदार काे भी इसकी सूचना दी क्याेंकि शराब मिलने पर उनके थाने में ही एफआईआर दर्ज की जाती। स्थल पर एक कमरे में ताला लगा था। सदर थानेदार ने सलाह दिया कि कमरे का ताला ताेड़ने पर शराब नहीं मिली ताे घर के मालिक अन्य गंभीर आराेप लगा सकते हैं। उनके इस बात पर वापस लाैट आना पड़ा। वरीय अधिकारी काे भी इसकी सूचना दे दी गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser