पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

श्रद्धांजलि:खुदीराम बोस के गांव से हलधर ने जेल में फाेन कर कहा- मेरी तरफ से भी दीप जलवा देना

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहीद खुदीराम को सेंट्रल जेल में सादे समारोह में श्रद्धांजलि

सर... मैं शहीद खुदीराम बोस के गांव मेदनीपुर (प. बंगाल) से प्रकाश हलधर बाेल रहा हूं। 15 साल से ज्यादा समय से शहादत दिवस पर जेल में पहुंचता रहा हूं। अफसोस कोरोना ने सेंट्रल जेल के फांसी स्थल की मिट्टी का तिलक लगाने का मौका नहीं दिया। मेरी ओर से सेल में दीपक जलवा देना। फांसी स्थल पर भी पुष्पांजलि अर्पित करा देना। आप निश्चिंत रहिए। आपकी भावना का ख्याल रखते हुए ऐसा ही किया जाएगा।

सोमवार की शाम मेदनीपुर से प्रकाश हलधर ने जेल अधीक्षक राजीव सिंह को कॉल कर सेंट्रल जेल में आयोजित शहादत दिवस पर शामिल नहीं होने पर अफसोस जताया। जेल अधीक्षक ने प्रकाश को जिला प्रशासन के भी नहीं शामिल होने की जानकारी दी। इस पर प्रकाश ने कहा, काेराेना के नियंत्रित होने के बाद वह जरूर आएंगे। जेल अधीक्षक के अनुसार फांसी स्थल पर तैयारी चल रही है। सुबह 4:50 बजे श्रद्धांजलि दी जाएगी। बता दें कि इस बार न तो जिला प्रशासन की ओर से जेल में इस अवसर पर कोई पहुंचेगा और न ही शहर के गणमान्य लोग शामिल होंगे। इससे पहले प. बंगाल से कम से कम 10 से 15 लोग शहीद खुदीराम बोस की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होते थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें