पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मजिस्ट्रेट की हुई तैनाती:अाज से सकरी-सरैया में शुरू हाेगा अधूरे एनएच का निर्माण कार्य, मजिस्ट्रेट की हुई तैनाती

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निर्माण की बाधा दूर : 12 किमी दूरी में अधूरे पड़े बायपास निर्माण के लिए साफ-सफाई का काम शुरू, कानूनी तरीके से निपटाई जाएगी भूस्वामियों की आपत्ति

सात वर्षाें से ठप हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच व बायपास के अधूरे निर्माण के काम में आ रहे व्यवधान काे दूर करते हुए प्रशासन ने सकरी-सरैया में शनिवार से मजिस्ट्रेट की तैनाती में काम शुरू कराने का फैसला लिया है। एनएचएआई की ओर से स्पष्ट किया गया है कि मुआवजे काे लेकर भू स्वामियाें की आपत्ति काे प्रावधान के अनुसार निपटाया जाएगा। इस बीच सड़क का निर्माण भी जारी रहेगा। बताया गया है कि एनएचएआई की ओर से जिला प्रशासन काे बताया गया है कि सकरी-सरैया में कुछ लाेग सड़क निर्माण में व्यवधान पैदा कर रहे हैं। इसी आलोक में प्रशासन की ओर से शनिवार से वहां मजिस्ट्रेट व फाेर्स काे तैनात कर दिया गया है। सड़क निर्माण का विराेध करने वालाें के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सफाई के बाद एक माह में तेज होगा निर्माण कार्य

उधर, बायपास निर्माण के क्रम में एनएचएआई ने 12 किलाेमीटर की दूरी में साफ-सफाई का काम शुरू कर दिया है। एक माह के अंदर सफाई का काम पूरा करने के बाद सड़क निर्माण की गति तेज कर दी जाएगी। मालूम हाे कि बायपास निर्माण काे लेकर दैनिक भास्कर पिछले पांच साल से अापकी आवाज बनता रहा है। इस मुद्दे काे प्रमुखता से उठाया गया। नतीजा यह रहा कि पूरी याेजना काे अब नए सिरे से शुरू कर दिया गया है।

इधर, भी समस्या समाधान : रामदयालुनगर से सकरी तक रहेगा वन-वे

मधाैल से रामदयालुनगर तक सड़क निर्माण के कारण अक्सर जाम लगने की वजह से अब सकरी से रामदयालुनगर तक अगले आदेश तक वन-वे रहेगा। हाजीपुर की अाेर से अाने वाली तमाम गाड़ियां सकरी-सरैया से डुमरी-गाेबरसही हाेते हुए शहर पहुंचेगी। वहीं, मुजफ्फरपुर की अाेर से जाने वाली गाड़ियां रामदयालुनगर हाेते हुए हाजीपुर की अाेर जाएगी। मालूम हाे कि मधाैल से रामदयालुनगर तक एनएचएआई की अाेर से इस सड़क काे दस मीटर चाैड़ी की जा रही है। इसमें नाला निर्माण का काम पूरा कर लिया गया है। इस सड़क निर्माण पर करीब 17 कराेड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें