पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पाॅजिटिव आए तो भेजा जाएगा आइसाेलेशन सेंटर:आज से महाराष्ट्र से आनेवाली ट्रेनों के सभी यात्रियों की जंक्शन पर ही हाेगी काेराेना जांच, 10 टीमें गठित

मुजफ्फरपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जंक्शन के सर्कुलेटिंग एरिया में बनेंगे तीन पंडाल; जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व रेलवे की सहमति

महाराष्ट्र से मुजफ्फरपुर आनेवाली ट्रेनाें के सभी यात्रियों की काेराेना जांच शुक्रवार से जंक्शन पर ही हाेगी। इसे लेकर गुरुवार को जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व रेलवे की टीम ने संयुक्त निरीक्षण किया। तय हुआ कि मुंबई की ट्रेनें प्लेटफाॅर्म एक पर ही लाई जाएंगी। यात्रियों को कतार में जनरल टिकट काउंटर होते हुए बाहर निकाला जाएगा।

इसी क्रम में उनका स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपल लेगी। इसके साथ ही अन्य प्रक्रिया अपनाई जाएगी। सिविल सर्जन डॉ. एसके चौधरी ने बताया कि संक्रमित के साथ ट्रेन में बैठकर आए अन्य लोगों को भी होम आइसोलेशन में रखा जाएगा। जिसे परिजन घर नहीं ले जाना चाहेंगे, उसे विभाग आइसोलेशन में रखेगा। उन्हाेंने बताया कि मुंबई के यात्रियों की जांच के लिए स्वास्थ्यकर्मियों की 10 टीमें गठित की गई हैं।

महाराष्ट्र से ये ट्रेनें आती हैं मुजफ्फरपुर : पवन एक्सप्रेस, बरौनी-बांद्रा सुपरफास्ट, मुजफ्फरपुर-लोकमान्य टर्मिनल जनधारण, ज्ञानगंगा एक्सप्रेस, रक्सौल जनसाधारण एक्सप्रेस।

आज मात्र 9 जगह हाेगा टीकाकरण

गुरुवार काे जिले के 11 केंद्राें पर ही टीकाकरण किया गया। लक्ष्य 2200 था जिनमें 1790 ने टीका लिया। डीआईओ डाॅ. एके पांडेय ने बताया कि 1710 लाेगाें ने पहला और 80 ने दूसरा डाेज लिया। टीके की कमी के कारण शुक्रवार को 9 केंद्रों सदर अस्पताल, रेडक्राॅस, शहरी पीएचसी ब्रह्मपुरा, अघोरिया बाजार, बालूघाट, कन्हौली, प्रशांत हाॅस्पिटल, मीनाक्षी हाॅस्पिटल, अशाेका हाॅस्पिटल पर ही टीकाकरण होगा।

शुक्रवार काे टीका आने की उम्मीद है। उसके बाद फिर वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ा दिए जाएंगे। टीका लेनेवालाें में 4 हेल्थ वर्कराें ने पहला व 25 ने दूसरा डाेज लिया। 2 फ्रंटलाइन ने पहला व 37 ने दूसरा; 45 वर्ष से अधिक उम्र के 1084 लाेगाें ने पहला व मात्र 1 व्यक्ति ने दूसरा जबकि बुजुर्गाें में 620 ने पहला व 17 ने डूसरे डाेज का टीका लिया।

3 शिक्षकों के संक्रमित पाए जाने पर सभी कर्मियों की जांच बोचहां के राजकीयकृत पारसनाथ प्लस टू विद्यालय के 3 शिक्षकों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से विद्यालय में हड़कंप मच गया है। गुरुवार को अन्य शिक्षकों एवं कर्मचारियों का भी टेस्ट कराया गया। प्रधानाध्यापक ने इस संबंध में डीईओ को पत्र लिखकर जानकारी दी है।

जंक्शन पर व्यवस्था

मुंबई की सभी ट्रेनें अभी प्लेटफाॅर्म एक पर ही लाई जाएंगी

यात्रियों को टिकट काउंटर होकर बाहर निकाला जाएगा

कतार में ही यात्रियों का स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपल लेगी

सैंपल लेने के बाद सबको पहले पंडाल में बैठाया जाएगा

जो यात्री पॉजिटिव होंगे, कोविड केयर सेंटर में रखा जाएगा

होम क्वारेंटाइन में रह सकते हैं बिना लक्षण वाले मरीज

जंक्शन पर जांच नहीं होते देख पूर्व मंत्री नेे जताई नाराजगी

पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा ने गुरुवार को जंक्शन पहुंच कर कोरोना जांच व अन्य व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने बाहर से आ रहे यात्रियों की सही ढंग से जांच नहीं होने पर नाराजगी जताई। जंक्शन के अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर कहा कि बाहर से आनेवाले सभी यात्रियाें की हर हाल में जांच कराएं। उन्होंने रेल अस्पताल के चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी से भी बात की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें