पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:वित्त संपोषित कॉलेजों के शिक्षकों को अनुदान राशि सीधे खाते में भेजी जाए

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संबद्ध डिग्री महाविद्यालय संघर्ष मोर्चा ने सरकार से वित्त संपोषित कॉलेज शिक्षकों के खाते में सीधे अनुदान राशि भेजने की मांग की है। सरकार ने वित्त संपोषित महाविद्यालय के शिक्षक-कर्मचारियों के अनुदान मद में 1000 करोड़ राशि स्वीकृत की है। मोर्चा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कदम का स्वागत करते हुए शीघ्र राशि विमुक्त करने की मांग की है। मोर्चा के अध्यक्ष पीके शाही ने शिक्षकों के साथ वर्चुअल मीटिंग के बाद कहा कि वित्त संपोषित कॉलेज के शिक्षकों का अनुदान 9 साल से बकाया है।

कॉलेजों से भी शिक्षक को राशि नहीं मिल पाती है। ऐसे में वे आर्थिक तंगी झेल रहे हैं। शिक्षकों की समस्या के स्थाई निदान के लिए वित्तपोषित कॉलेज का घाटा अनुदानित और अंगीभूतिकरण करना जरूरी है। इन मांगों की पूर्ति होने तक मोर्चा का संघर्ष जारी रहेगा। मौके पर डॉ. सुनील कुमार, प्रो. संत ज्ञानेश्वर सिंह, शशांक शेखर, नवल किशोर सिंह, प्रो घनश्याम ठाकुर, विजय वर्मा, प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, इमाम मोहम्मद, अरविन्द कुमाए, डॉ. सतीश कुमार आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें