• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • GRP Arrested 23 Kg Silver Loaded In Two Trolley Bags From Lucknow Barauni Express, Silver Was Being Brought From Maharashtra

मुजफ्फरपुर में 14.63 लाख की चांदी के साथ तस्कर धराया:लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस से GRP ने दो ट्रॉली बैग में भड़े 23 किलो चांदी गिरफ्तार, महाराष्ट्र से लाई जा रही थी चांदी

मुजफ्फरपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बरामद चांदी के साथ पुलिस। - Dainik Bhaskar
बरामद चांदी के साथ पुलिस।

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर सोमवार को जीआरपी ने जांच के क्रम में 23 KG चांदी के साथ एक तस्कर को पकड़ा है। इस चांदी की कीमत बाजार में 14,63,030 रुपए है। चांदी दो ट्रॉली बैग में भड़कर लाई गई थी। तस्कर महराष्ट्र से आ रहा था। पूछताछ में सन्तोषजनक जवाब नहीं देने पर GRP ने उसे हिरासत में ले लिया। थाने पर उसकी जांच की गई। जांच क्रम में उसके बैग से चांदी के जेवरात निकलने लगे। वैध कागजात मांगने पर तस्कर ने कोई जवाब नही दिया। इसके बाद जीआरपी थानेदार ने सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट से सम्पर्क साधा। जिसके बाद सेल्स टैक्स के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद उससे पूछताछ की गई। लेकिन, उसने कोई जवाब नहीं दिया।

इधर, थानेदार दिनेश कुमार साहू ने बताया कि करने पर मुजफ्फरपुर जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या दो से एक व्यक्ति को पकड़ा गया है, जिसके पास दो ट्रॉली बैग में रखे 23 KG से अधिक चांदी बरामद की गई है, जिसकी कीमत बाजारों में 14.63 लाख है। उससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि हिरासत में लिया गया व्यक्ति ने पूछताछ में बताया कि वह महाराष्ट्र के पालघर जिले के विरार थाना के 703 पुनमस्टर पूनमनगर का रहने वाला 40 वर्षीय राजेश हीराजी पुरोहित है।

थानेदार ने बताया कि पूछताछ में उसने बताया कि वह महाराष्ट्र से चांदी लेकर निकला था। वहां से वह पहले यूपी के लखनऊ पहुंचा। फिर, लखनऊ जंक्शन से मुजफ्फरपुर के लिए लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस स्पेशल पकड़ा। जंक्शन पर पहुंचने के बाद उसे जीआरपी ने धर दबोचा। थानेदार ने बताया कि उक्त चांदी का जब उससे कागजात मांगा गया तो उसने कुछ नहीं दिया है। इसपर सेल्स टैक्स के अधिकारियों को सूचना दी गई। सेल्स अधिकारी भी थाने पर पहुंचकर उससे पूछताछ कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...