पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राज्य स्वास्थ्य समिति:कोरोना के बीच योजनाएं पूरी करने में जुटा स्वास्थ्य विभाग, लक्ष्य पूरा नहीं होने पर रुक जाएगा आवंटन

मुजफ्फरपुर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कार्यपालक निदेशक ने मिले आवंटन काे तय समय में खर्च कर लेने काे कहा

कोरोना संक्रमण के बीच स्वास्थ्य विभाग अब योजनाएं पूरी करने में जुट गया है। राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने मुजफ्फरपुर समेत सूबे के सभी सिविल सर्जन को लक्ष्य पूरा करने काे कहा है। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दाे टूक कहा कि लक्ष्य पूरा नहीं करने वाले जिलाें काे अगले वित्तीय वर्ष में आवंटन नहीं मिलेगा। निदेशक ने सिविल सर्जन और अन्य अधिकारियों से कहा कि अब हमें कोरोना के साथ ही जीना होगा।

जब तक इस बीमारी का टीका बाजार में नहीं आ जाता और नियमित टीकाकरण में शामिल नहीं हो जाता, तब तक इससे सभी लोगों को लड़ना होगा। जीवन जीने के लिए मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य दिशानिर्देशों का पालन करना जरूरी है। उन्होंने सिविल सर्जन को कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाने काे कहा।

कार्यपालक निदेशक ने इस वर्ष जिले को मिले आवंटन काे तय समय सीमा में खर्च कर लेने काे कहा। जननी बाल सुरक्षा योजना के लाभुकाें, आशा और एएनएम काे मानदेय और ममता कार्यकर्ताओं काे प्रोत्साहन राशि समय पर देने का निर्देश दिया।

किसी भी योजना की राशि लंबित नहीं रखने पर जाेर दिया गया। उन्होंने सिविल सर्जन को इसकी निगरानी कर हर माह अद्यतन स्थिति की रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया। एसीएमओ डॉ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि कार्यपालक निदेशक के निर्देश के बाद स्वास्थ्य संबंधी सभी कल्याणकारी योजनाओं काे जल्द पूरी करने के लिए सभी अस्पताल प्रबंधकाें, पीएचसी प्रभारी और सदर अस्पताल को निर्देश दिया गया है। इसके लिए माइक्रो प्लान बनाने को कहा गया है।

3836 नए सैंपल की जांच, 88 पॉजिटिव निकले

जिले में शनिवार को 3836 सैंपल की जांच की गई जिनमें 88 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके साथ ही जिले में काेराेना पाॅजिटिव की कुल संख्या 6799 हो गई है। दूसरी तरफ जिले में अब तक 6200 लोग कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ भी हुए हैं, इनमें शनिवार काे स्वस्थ हाेने वालाें की संख्या 111 है। उधर, 558 मामले एक्टिव पाए गए। जिला प्रशासन की ओर से जारी कोरोना अपडेट के अनुसार जिले में अब तक 167224 सैंपल की जांच की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें