पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:10 वर्ष में दो बार बदली हाईमास्ट, जली काेई नहीं बिजली विभाग ने कहा- कनेक्शन देने को कहा ही नहीं

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • समविकास की साेडियम वेपर लाइट को अतिरिक्त ट्रांसफाॅर्मर लगाने का हुआ था फैसला

जीरोमाइल चौराहे पर दाे हाईमास्ट लाइट हैं। एक 10 वर्ष पहले लगी थी, दूसरी 3 वर्ष पहले। दाेनाें में से काेई भी लाइट अब तक नहीं जल रही हैं। 10 वर्ष पहले सम विकास याेजना से लगी लाइट के लिए अलग से ट्रांसफाॅर्मर लगाने का फैसला हुआ था। लेकिन, ट्रांसफाॅर्मर लगने की बात ताे दूर अब तक उसमें बिजली कनेक्शन नहीं दिया गया।

बिजली विभाग के अधिकारियाें का कहना है कि उन्हें किसी ने इसमें कनेक्शन देने के लिए कहा ही नहीं। इस बीच विधायक काेष से 2017 में एलईडी लाइट लगी। लेकिन, वह लाइट भी आज तक राेशनी नहीं दे सकी है।

जीरोमाइल में तत्कालीन जिलाधिकारी आनंद किशोर के समय हाईमास्ट लाइट लगी थी। उसे आज भी बिजली कनेक्शन का इंतजार है। 3 साल पहले वहां पर हाईमास्ट लाइट में लगी सोडियम वेपर को हटा कर ऊर्जा बचत के लिए एलईडी लाइट लगाई गई। उस समय भी बिजली कनेक्शन नहीं दिया गया।

एसकेएमसीएच सेक्शन के जूनियर इंजीनियर का तर्क है कि बिजली कनेक्शन के लिए उनके पास कोई आवेदन नहीं आया। ऐसी स्थिति में वहां बिजली कनेक्शन नहीं दिया जा सकता है। एसडीओ पूर्वी सुनील कुमार ने कहा कि जीरोमाइल चौराहे के सौंदर्यीकरण को लेकर बात चल रही है। उसी दौरान हाईमास्ट लाइट भी चालू की जाएगी।

भगवानपुर फ्लाईओवर समेत शहर में कई जगह स्ट्रीट लाइट के नट-बोल्ट गायब, तार बॉक्स भी खुले हुए हैं

भगवानपुर फ्लाईओवर पर भी स्ट्रीट लाइट लगाने के बाद लंबे समय तक बिजली कनेक्शन नहीं दिया गया था। तत्कालीन डीएम के हस्तक्षेप पर उन लाइट में बिजली कनेक्शन जोड़ा गया। अब उनके रखरखाव को लेकर लापरवाही बरती जा रही है। भगवानपुर फ्लाईओवर पर लगी कई स्ट्रीट लाइट के नट-बोल्ट गायब हैं। इनके अलावा कई अन्य जगहाें पर भी नट-बाेल्ट गायब रहने के साथ-साथ तार बाॅक्स भी खुले हैं।

फ्लाईओवर पर लगीं ये स्ट्रीट लाइट कभी भी हादसे का वजह बन सकती हैं। लेकिन, इसे लेकर न ताे प्रशासन और न ही बिजली विभाग के अधिकारियाें काे इसकी फिक्र है। भगवानपुर निवासी पूर्व मुखिया राजकुमार ठाकुर ने कहा कि प्रशासन की ओर से हादसे के बाद लाखाें रुपए मुआवजा दे दिया जाएगा, लेकिन अभी कुछ रुपए के नट-बोल्ट नहीं लगाए जा रहे हैं। कई स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें