पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:बिजली संकट से परेशान सैकड़ों उपभोक्ताओं ने किया रोड जाम

देवरिया कोठी/औराई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विशुनपुर सरैया में मंगलवार काे बिजली गुल रहने से परेशान सैकड़ों उपभोक्ताओं ने देवरिया-पारू मुख्य मार्ग जाम कर दिया। पुलिस ने आक्रोशितों को समझाने का प्रयास किया, मगर सभी समस्या से निजात नहीं मिलने तक जाम कर आंदोलन करने की जिद पर अड़ गए। उपभोक्ताओं ने बताया कि पिछले करीब एक सप्ताह से बिजली की अनियमित आपूर्ति से काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। एक तरफ बाढ़ की मार और दूसरी तरफ बिजली की समस्या से अंधेरे में रात गुजारने पर विवश हैं। विषैले सांपों का डर बना रहता था। बाद में पुलिस के समझाने व आश्वासन पर आक्रोशित शांत हुए। उधर, अाैराई में गर्मी व बाढ़ के बीच विगत 15 दिनों से बिजली की अनियमित आपूर्ति, लो वोल्टेज की समस्या काे लेकर रतवारा पश्चिमी पंचायत के महेश स्थान गांव के दर्जनों उपभोक्ताओं ने ट्रांसफाॅर्मर के समीप पहुंचकर प्रदर्शन किया। उपभोक्ता तौफिक रेजा, मो. सहजादे, नयन बाबू, मो. शाहिद का कहना था कि विगत एक वर्षों से लो वोल्टेज की समस्या है, शिकायत के बावजूद ठीक नहीं किया जा रहा है।

करजा फीडर से बिजली मुहैया कराने का विराेध, दो पक्षों में जमकर मारपीट, आधा दर्जन लोग जख्मी

करजा थाना क्षेत्र के मकदूमपुर कोदरिया पंचायत के वार्ड 5 में बिजली का तार जोड़ने को लेकर सोमवार की रात दो पक्षों में जमकर मारपीट व रोड़ेबाजी हुई। दोनों पक्ष से आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। सभी का इलाज पीएचसी में कराया गया। इस घटना में घर पर रखा एसबेस्टस टूट गया और एक बछड़े की मौत हो गई। बताया गया कि नवादा फीडर से जुड़े बिजली का ट्रांसफाॅर्मर चार दिन पहले जल गया। सैकड़ों लाेग उमस भरी गर्मी से परेशान थे। मुखिया अवधेश पासवान ने सोमवार की दोपहर करजा फीडर से उपभाेक्ताओं काे बिजली मुहैया कराई।

देर रात एक पक्ष के लोगों ने सैकड़ों की संख्या में आकर गाली-गलौज करते हुए बिजली का कनेक्शन काट दिया। विरोध करने पर जमकर मारपीट व रोड़ेबाजी हुई। पुलिस ने लोगों को समझा कर शांत कराया। मुखिया ने बताया कि दोनों पक्षों को समझा कर शांत करा दिया गया है। इस संबंध में करजा थानाध्यक्ष सरोज कुमार ने बताया कि अभी तक किसी पक्ष की ओर से आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें