पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मसीबत की बाढ़:कई सामुदायिक किचन में बाढ़ पीड़ितों को एक ही टाइम मिल रहा है भाेजन

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सकरा के सुजावलपुर में थाली के साथ विरोध जताते बाढ़ पीड़ित।
  • आपदा प्रभारी को बाढ़ पीड़ितों की इस समस्या से कराया गया अवगत

प्रशासन की और से बाढ़ पीड़िताें के लिए जगह-जगह सामुदायिक किचन चलाए जा रहे हैं। कई जगहाें पर दाेनाें समय का खाना पीड़िताें काे सुचारू रूप से मिल रहा है, ताे कई जगहाें पर संसाधन के अभाव में भाेजन नहीं मिलने ताे कई जगह एक ही टाईम भाेजन मिलने का आराेप बाढ़ पीड़िताें की ओर से लगाया जा रहा है। मुशहरी की डुमरी पंचायत के वार्ड 1 सहित अन्य बाढ़ प्रभावित वार्ड में राशन की कमी के कारण गुरुवार की रात में सामुदायिक किचन से भोजन नहीं मिल पाया।

सीओ नागेंद्र कुमार ने पूछे जाने पर बताया कि एक दर्जन पंचायतों के चयनित वार्ड में बाढ़ प्रभावित परिवारों के बीच दोनों टाइम भाेजन दिया जा रहा है। मीनापुर में सामुदायिक भवन में गुरुवार बाढ़ राहत की समीक्षा में आपदा प्रभारी अतुल वर्मा काे जिला पार्षद, प्रमुख, उप प्रमुख, मुखिया व पंसस ने पाॅलिथीन सीट व भोजन की कमी के बारे में बताया। आपदा प्रभारी ने बताया कि सामग्री उपलब्ध होते ही अंचल प्रशासन को उपलब्ध करा दिया जाएगा। प्रभारी अंचलाधिकारी अमरेन्द कुमार ने बताया कि विभिन्न पंचायताें के 34124 परिवारों के बीच छह हजार की राशि खाते में भेज दी गई है।

50 लोगों का खाना बना कर 200 की रिपाेर्ट

औराई की धरहरवा पंचायत के पूर्व मुखिया संजय गुप्ता ने बताया कि एक रोज धरहरवा मवि में 50 लोगों का खाना बना था, जबकि 200 लाेगाें काे दर्शाया गया है। चिकनी टोला में पूर्व मुखिया छोटे दास ने बताया कि 50 की जगह लगभग 1 हजार को दर्शाया गया है। सीओ ज्ञानानंद को फोन करने पर उन्होंने नहीं उठाया।

भोजन नहीं मिलने पर थाली के साथ विरोध

मुरौल एवं सकरा में अधिकांश लोग बूढ़ी गंडक के पानी के बाढ़ का दंश झेल रहे हैं। मथुरापुर रुपनपट्टी पंचायत के विस्थापितों ने कहा कि हम लोग 6 दिन से सुजावलपुर गंडक परियोजना कर्मशाला में तंबू तान कर रहे हैं। हम लोगाें को एक दिन भी प्रशासन की ओर से खाना नहीं मिला है।

कटरा में राहत की आस लगाए बैठे

कटरा में बाढ़ पीड़ितों के संख्या करीब 44 हजार है, जबकि पॉलिथीन मात्र आठ हजार परिवारों के बीच बांटे गए है। 22 जगहों पर सामुदायिक किचन में आधे कागज पर ही। बसघट्टा के विनोद दास के दुकान के समीप दो दिन में सिर्फ एक टाइम दिन में खाना बना। सीओ सुबोध कुमार ने बाढ़ पीड़ितों को हर संभव सहायता दिए जाने की बात कही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें