सैप के जवानों ने थाने के मुंशी को पीटा:मुजफ्फरपुर में गश्ती के लिए बोलने गया मुंशी तो सैप जवानों ने कर दी पिटाई, SDPO बोले-दोनों पर कार्रवाई होगी

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

मुजफ्फरपुर में साहेबगंज थाना से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। थाना का मुंशी मुनचुन पासवान शनिवार को सैप जवानों को गश्ती में निकलने को कहने गया। इस पर दो जवानों ने तू-तू-मैं-मैं करना शुरू कर दिया। मुंशी ने कहा कि गश्ती निकलने में देरी हो रहा है। अगर समय से गश्ती नहीं निकाला गया तो थानेदार को आपके खिलाफ रिपोर्ट करना पड़ेगा। बस इतना सुनते ही दोनों जवान मुंशी को गाली गलौज करने लगे। विरोध करने पर उसकी पिटाई भी कर दी।

थाना में अफरातफरी का माहौल बन गया। अन्य पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया। घटना के समय थानेदार अनूप कुमार क्षेत्र में थे। उन्हें सूचना मिली तो भागे-भागे थाना पर पहुंचे। दोनों पक्ष से पूछताछ की गई। इसके बाद थानेदार ने घटना की जांच की और SDPO राजेश शर्मा को अवगत कराया। SDPO ने भी मामले की छानबीन की। मुंशी से पूछताछ की गई। दोनों जवानों को कड़ी फटकार लगाई।

SDPO ने बताया कि घटना सही है। आरोपित जवानों को थाना से हटाने के लिए वरीय पदाधिकारी से अनुसंशा की गयी है। उन्होंने बताया कि यह पूरी तरह अनुशासनहीनता का मामला है। दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मुंशी जख्मी नही है। आरोपित जवान BMP के सिपाही हैं। सूत्रों की माने तो दोनों जवानों की कार्यशैली काफी दिनों से लापरवाह थी। गश्ती में जाने से या आदेश मानने से इनकार कर देते थे। थाना के अन्य पुलिसकर्मियों से भी पहले विवाद हो चुका है।

खबरें और भी हैं...