सड़कों पर हो रही बैरिकेडिंग:शहरी क्षेत्र के मेगा कंटेनमेंट जोन में, वाहनों के आवागमन पर रहेगी पाबंदी

मुजफ्फरपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • मोहल्ले की सड़कों की होगी बैरिकेडिंग, ताकि लोग बेवजह नहीं आ-जा सकें

स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार शहर के चयनित चारों स्थानों पर बुधवार को मेगा कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इन स्थानों के मुख्य मार्ग को छोड़कर मोहल्ले की सड़कों की बैरिकेडिंग हाे रही है, ताकि वाहनों के साथ आम लोगों के सामान्य परिचालन पर रोक लगे। सीएस डॉ. एसके चौधरी ने बताया, शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए 4 मेगा कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्णय सोमवार को हुआ था।

स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव के अनुसार, मंगलवार की शाम तक निर्देश के अनुसार चिह्नित क्षेत्र में अत्यधिक मरीज वाले मोहल्लाें के मुख्य द्वार को बैरिकेडिंग कर बंद करने का निर्णय लिया गया। डीएम ने कंटेनमेंट जोन एवं विधि व्यवस्था कोषांग के वरीय प्रभारी अधिकारी अपर समाहर्ता राजेश कुमार से इस संबंध में जानकारी ली। बुधवार को चिह्नित स्थानों पर मेगा कंटेनमेंट जोन बनाने के बाद सिटी एसपी को गुरुवार से सभी स्थानों पर पुलिस की तैनाती करने का निर्देश दिया है।

इधर, माइक्रो कंटेनमेंट जोन के घर होंगे सैनिटाइज

जिले में बनाए गए माइक्रो कंटेनमेंट जोन के हर घर काे सैनिटाइज किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी तैयारी की है। सीएस सुरेंद्र चौधरी ने कहा, शहरी क्षेत्र में जिन घरों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है, उन घरों को नगर निगम सैनिटाइज कराया जाएगा। वहीं, ग्रामीण क्षेत्र में जिन घरों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया हैं, उन सभी घरों को मुखिया सैनिटाइज कराएंगे। जिले में अभी 511 माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं। मुखिया को दवा के साथ सैनिटाइज कराने वाले संशाधन विभाग की ओर से दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...