बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन को मिली गोल्ड रेटिंग:पर्यावरण, जल और उर्जा संरक्षण में कार्य के लिए इंडियन ग्रीन बिल्डिंग कॉउंसिल ने दी रेटिंग

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

रेलवे पर्यावरण में सुधार हेतु योगदान के लिए प्रतिबद्ध है। इसी दिशा में पर्यावरण के अनुकूल उपायों का बेहतर उपयोग के लिए समस्तीपुर मंडल के बापूधाम मोतिहारी स्टेशन को इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल द्वारा प्रतिष्ठित गोल्ड रेटिंग दी गई है। यह रेटिंग ग्रीन रेलवे स्टेशन के मानकों पर पूरी तरह खरा उतरने पर दी गयी है। यात्रियों की संतुष्टि और अनुभव को बेहतर करने के उद्देश्य से पूर्व मघ्य रेल द्वारा बापूधाम मोतिहारी स्टेशन पर पर्यावरण अनुकूल कई यात्री सुविधाओं का प्रावधान किया गया है। पर्यावरण, जल और उर्जा संरक्षण के क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल की तरफ से रेटिंग दी जाती है।

विदित हो कि भारतीय रेलवे के पर्यावरण निदेशालय के सहयोग से इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल ने हरित अवधारणाओं को अपनाने के लिए ग्रीन रेलवे स्टेशनों की रेटिंग प्रणाली विकसित की है ताकि स्टेशन संचालन और रखरखाव से उत्पन्न होने वाले प्रतिकूल पर्यावरणीय प्रभाव को कम किया जा सके।

खबरें और भी हैं...