उद्योग मंत्री शाहनवाज बोले:लोकगीतों से जागरूकता फैला कर नए बिहार के निर्माण में बड़ी भूमिका निभा रहीं इंदु

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लोक गायिका इंदु देवी के घर पहुंचे उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन। - Dainik Bhaskar
लोक गायिका इंदु देवी के घर पहुंचे उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन।

उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन शुक्रवार को अचानक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाज सुधार अभियान के दौरान शराबबंदी व नशाबंदी पर आधारित लोकगीत गाकर मशहूर हुई लोक गायिका इंदु देवी के सकरी स्थित घर पहुंचे। उद्योग मंत्री के अचानक घर पहुंचने पर लोक गायिका इंदु देवी भाव विह्वल हो गई। कहा कि सपने में भी नहीं सोचा था कि कोई मंत्री उनकी कुटिया में आएंगे। इस दौरान उद्योग मंत्री ने लोकगायिका की आर्थिक तंगी को करीब से देखा। उन्होंने डीएम को तत्काल फोन कर पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने का निर्देश दिया।

साथ ही इंदु देवी के बेटे की बेहतर पढ़ाई के लिए कोचिंग की व्यवस्था कर दी। घर पर अचानक पधारे उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को लोक गायिका इंदु देवी ने वो लोकगीत भी सुनाया, जिससे इंदु देवी बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश में सुर्खियां बटोर रही हैं। उद्योग मंत्री ने कहा कि शराबबंदी और नशाबंदी अभियान से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का स्वच्छ समाज का सपना साकार हो रहा है। लोक गायिका इंदु देवी अपने गीत से समाज में जागरूकता फैलाकर नए बिहार के निर्माण में बड़ी भूमिका निभा रही हैं।

उन्होंने कहा कि बेहतर समाज और बेहतर बिहार के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा शुरू किया गया शराबबंदी और नशाबंदी अभियान बेहद जरूरी है। ये बिहार में लाखों परिवारों को उजड़ने से बचा रहा है। उन्होंने लोक गायिका को उद्योग विभाग के साथ बन रहे फूड पार्क पर भी गाना बनाने को कहा। इस मौके पर भाजपा नेता अतुल कुमार, देवांशु किशोर समेत कई प्रमुख नेता मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...