• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Industry Minister Shahnawaz Hussain And MP Dinesh Lal Yadav 'Nirhua' Said Many Employment Opportunities, The Minister Said Not To Open The Land Of The Industry

मुजफ्फरपुर पहुंचे शाहनवाज और दिनेश लाल यादव:'निरहुआ' ने कहा- पहली बार यहां आकर हो रही खुशी, अब किसी को बाहर जाने की जरूरत नहीं

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
उद्धघाटन करते मंत्री व सांसद।

मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर में एक फैक्ट्री के उद्घाटन समारोह में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन और सांसद दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' पहुंचे। उद्घाटन समारोह में मीडिया से बात करते हुए उद्योग मंत्री ने कहा कि अब बिहार में जो इन्वेस्ट करेगा। वह फायदे में रहेगा। अब बिहार वैसा नहीं है। यहां की आबादी बहुत है। अब जो यहां इन्वेस्ट करेगा, वह नेपाल, बांग्लादेश, नार्थ ईस्ट भी भेज सकेगा। सभी रास्ते खुले हुए हैं। उद्योग और रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। बिहार तेजी से बदल रहा है। विकास व्यापक पैमाने पर हो रहा है, जो दिख रहा है।

बेला स्थित बियाडा में चल रहे धरना प्रदर्शन के सवाल पर उन्होंने कहा कि पूरा बिहार जिंदाबाद कर रहा है। उद्योग की जमीन तबेला खोलने के लिए नहीं है। उद्योग की जमीन उद्योग लगाने के लिए है। उन्होंने किसी भी पोलिटिकल सवाल का जवाब देने से इंकार कर दिया। कहा कि इंडस्ट्री मिनिस्टर से सिर्फ उद्योग के बारे में पूछिये।

वहीं सांसद दिनेश लाल यादव ने कहा कि पहली बार मुजफ्फरपुर की धरती पर आकर काफी खुशी हो रही है। पहले देखते थे कि बिहार से श्रमिक ट्रेन खुल रही है। लोग दूसरे प्रदेश काम करने जा रहे हैं। लेकिन, अब स्थिति बदलने लगी है। किसी को बाहर जाने की जरूरत नहीं है। उद्योग मंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि जब से इन्होंने कार्यभार संभाला है। रोजगार के बहुत अवसर पैदा हुए हैं। हर दिन नई-नई फैक्ट्रियां लग रही हैं।

कहा कि देश के सबसे बड़े पंचायत का प्रतिनिधि जनता ने मुझे बनाया है। इसलिए मैंने भोजपुरी को मातृ भाषा बनाने की मांग उठाई थी। क्योंकि मैं आज जो कुछ हूँ। यह भोजपुरी की देन हैं।