पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस कार्रवाई:बेतिया में जुटते हैं चोरी हुई मूर्तियों के अंतरराष्ट्रीय खरीदार; जितनी पुरानी मूर्तियां होती हैं, उतनी ही अधिक कीमत लगाते हैं तस्कर

मुजफ्फरपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मोतीपुर के नरियार मंदिर से चोरी हुई ये मूर्तियां अब तक नहीं हो सकी है बरामद। - Dainik Bhaskar
मोतीपुर के नरियार मंदिर से चोरी हुई ये मूर्तियां अब तक नहीं हो सकी है बरामद।
  • कोर्ट में पेशी के बाद गिरोह के तीनों शातिरों को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेजा

करजा थाने की पुलिस ने मूर्ति चाेरी गिराेह के तीन शातिर राहुल कुमार, उज्ज्वल कुमार और साैरभ कुमार काे मंगलवार काे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा है। उनके पास से मिली मूर्तियाें काे भी न्यायालय में पेश किया गया। इसके बाद उन्हें सुरक्षित थाने के मालखाने में रखा गया है।

पुलिस अब काेर्ट के आदेश पर बरामद मूर्तियाें काे मजिस्ट्रेट के सामने महंताें से पहचान कराएगी। इसके बाद काेर्ट के आदेश पर ही मूर्तियां महंताें काे दी जाएंगी। माेतीपुर के नरियार मंदिर के महंत अविनाश कुमार ने बताया कि उनके मंदिर से चाेरी गई श्रीराम, लक्ष्मण और सीताजी की तीन प्रमुख मूर्तियां नहीं मिली हैं, जबकि पांच अन्य मूर्तियां मिल गईं हैं। अब तक गायब तीन मूर्तियाें की बरामदगी के लिए पुलिस अधिकारी गिरफ्तार आराेपिताें और जेल में पहले से बंद आराेपिताें काे रिमांड पर लेकर पूछताछ करनी चाहिए, ताकि मंदिर की सभी मूर्तियां बरामद की जा सकें।

चोरी के बाद लंबे समय तक मकदूमपुर काेदरिया में छिपाकर रखी गईं मूर्तियां

एएसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि पूछताछ में राहुल व अन्य आराेपिताें ने बताया कि मूर्ति के अंतरराष्ट्रीय खरीदार नेपाल और बेतिया में जुटने वाले थे, लेकिन काेराेना काे लेकर अभी अंतरराष्ट्रीय खरीदार नहीं आ रहे थे। इससे मूर्तियां चाेरी के बाद लंबे समय तक मकदूमपुर काेदरिया में ही छिपाकर रखी गईं। उन्हाेंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय खरीदार मूर्तियां जितनी पुरानी हाेती हैं, उतनी अधिक कीमत देते हैं। मूर्तियां माेतीपुर व सरैया इलाके के मंदिर से चाेरी हुईं थीं। वहीं, बेतिया में बरामद चार मूर्तियाें में दाे भगवान बुद्ध की हैं। जिन्हें गिराेह ने नेपाल के तराई इलाके के मठ से चाेरी किया था। चाेरी के अन्य मामलाें में पूछताछ के लिए जेल भेजे गए आराेपियाें काे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें