नूडल्स फैक्ट्री ब्लास्ट कांड में श्रम विभाग सबसे बड़ा दोषी:जाप सुप्रीमो ने कहा- 302 का मुकदमा दर्ज हो, श्रम मंत्री दें इस्तीफा

मुजफ्फरपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जाप सुप्रीमो ने नूडल्स फैक्ट्री ब्लास्ट कांड में श्रम विभाग सबसे बड़ा दोषी। - Dainik Bhaskar
जाप सुप्रीमो ने नूडल्स फैक्ट्री ब्लास्ट कांड में श्रम विभाग सबसे बड़ा दोषी।

श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा का नूडल्स फैक्ट्री ब्लास्ट कांड पर दिया गया वाला बयान तूल पकड़ रहा है। जाप सुप्रीमो पप्पू यादव मंगलवार को निरीक्षण करने बेला फेज 2 स्थित नूडल्स फैक्ट्री पहुंचे। अंदर में जायजा लेने के बाद उन्होंने सरकार पर जमकर हमला बोला। श्रम मंत्री को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि इस दर्दनाक कांड में सबसे बड़ा दोषी श्रम विभाग है। छह महीने पहले किस तरह से NOC दिया गया था। लॉकडाउन में जांच कैसे किया गया। इसकी जांच हो। सभी जिम्मेवार समेत श्रम विभाग पर 302 का मुकदमा दर्ज हुआ चाहिए।

उन्होंने कहा कि सभी फैक्ट्री से श्रम विभाग, बियाडा और भी पदाधिकारियों को पैसा मिलता है। घटना के दो दिन बीतने के बाद भी एक भी आरोपी की गिरफ्तरी नहीं हुई है। सभी को सिर्फ बचाने का खेल किया जा रहा है। उन्होंने सवाल उठाया कि जब इस फैक्ट्री में 600 वर्कर काम करते थे। लेकिन, सिर्फ 32 वर्कर का ही PF लिस्ट में नाम है। आखिर 550 वर्कर का नाम क्यों नहीं है।

साथ ही कहा कि इसकी जांच मुजफ्फरपुर SIT नहीं बिहार सरकार टीम बनाये और तब जांच हो। इसके साथ हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इसकी जांच करें। इसके बाद वे पीड़ित परिवार से मिलने निकल गए। इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवार को 25-25 हज़ार रुपये देने की घोषणा की।