पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर को स्मार्ट बनाने की पहल:जाम से निजात को अब शहर की मुख्य सड़कों पर नहीं दिखेगा कूड़े का अंबार

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्थान चिह्नित करने की जिम्मेदारी सीआई की
  • डंपिंग पर रोक, नगर आयुक्त बोले- अब सीधे कार्रवाई होगी

शहर को संवारने व ट्रैफिक समस्या से निजात के लिए सोमवार को नगर आयुक्त ने मेन रोड पर कूड़ा डंपिंग करने पर रोक लगा दी। नगर आयुक्त ने साफ तौर पर कहा है कि मेन रोड पर कूड़ा डंप करने पर सर्किल इंस्पेक्टर व वार्ड जमादार पर कार्रवाई की जाएगी। नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने आदेश में कहा कि शहर में प्राय: मेन रोड पर कूड़ा डंप किया जा रहा है।

इसकी वजह से ट्रैफिक की समस्या हो रही है। मेन रोड पर कूड़ा डंप करने की स्थिति में सर्किल इंस्पेक्टर व वार्ड जमादार जवाबदेह होंगे। उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। नगर आयुक्त ने निगम अधिकारियों को भी मेन रोड पर कूड़ा डंप नहीं करने संबंधी आदेश की जानकारी दी है।

शहर को ट्रैफिक की समस्या से निजात दिलाने के लिए पिछले दिनों डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिए गए फैसले के आलोक में नगर आयुक्त ने सोमवार को मेन रोड पर कूड़ा डंप करने पर रोक लगा दी।

बैठक में सर्किल इंस्पेक्टर उठाएंगे समस्या
वार्ड इंस्पेक्टर व सर्किल इंस्पेक्टरों का कहना है कि मेन रोड पर कूड़ा नहीं डंप करने की स्थिति में कई तरह की परेशानी सामने आएगी। इस पर विचार करते हुए नई जगह की तलाश करनी है। सर्किल इंस्पेक्टरों का कहना है कि आज ही आदेश जारी हुआ है। इस पर हम लोग विचार कर रहे हैं। कई तरह की परेशानी सामने आ रही है। नगर आयुक्त व अपर नगर आयुक्त के साथ इस समस्या को लेकर बैठक में विचार किया जाएगा। हम लोग अपनी समस्या को उठाएंगे।

रोक के बावजूद दिन के 11 बजे सड़कों से उठा कूड़ा, कई जगहों पर लगा जाम
मेन रोड पर कूड़ा डंप करने व दिन में उठाव की वजह से हरिसभा चौक पर सोमवार को ट्रैफिक की समस्या बनी रही। सुबह 11 बजे ट्रैक्टर से मेन रोड पर कूड़ा उठाने की वजह से काफी समय तक ट्रैफिक जाम रहा। इसी तरह की स्थिति शहर के कई इलाके में बनी रही। पिछले दिनों जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में ट्राफिक की समस्या लेकर बैठक में सुबह 9 बजे तक कूड़ा उठा लेने का निर्देश दिया गया था।बावजूद सोमवार को भी दोपहर तक कूड़ा उठता रहा।

मेन रोड पर कूड़ा डंप न करने पर शहरवासियों को मिलेंगे ये फायदे
मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी दिखने में साफ लगेगा {मेन रोड में ट्रैक्टर से कूड़ा उठाने की वजह से लग रहे जाम से बड़ी राहत मिलेगी {इमलीचट्टी सरकारी बस स्टैंड के पास कूड़ा डंपिंग न हाेने से यात्रियों को राहत मिलेगी {मेन रोड पर कूड़ा रहने से अतिक्रमण की भी समस्या बनी रहती है {स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से मिलेगी निजात।

इन सभी समस्याओं का मिल-जुल कर करना होगा अब समाधान
जूरन छपरा में ऐसी कोई गली नहीं है, जहां कूड़ा डंपिंग हो, इसका समाधान खोजना होगा। {पतली गली में ट्रैक्टर से कूड़ा उठाना होगा मुश्किल चौड़ी गली की करनी होगी तलाश {गली में जिस व्यक्ति के घर के सामने कूड़ा डंप होगा। उसके विरोध का करना होगा सामना {निगम के कुली ठेला से घर-घर कचरा बटोर कर पतली गली में गिरा देंगे तो मोहल्ले के लोगों को बढ़ेगी परेशानी { सभी वार्ड में बेहतर विकल्प की करनी होगी तलाश।

मेयर ने कहा -स्वागत योग्य कदम पर, बेहतर विकल्प खोजना होगा
मेयर सुरेश कुमार ने कहा- मेन रोड पर कूड़ा डंपिंग पर रोक स्वागतयोग्य कदम है। लेकिन, इसका बेहतर विकल्प खोजना होगा। निर्णय तभी धरातल पर उतर सकता, जब वार्ड पार्षदों के साथ सर्किल इंस्पेक्टर व वार्ड जमादार नई जगह तय करें। तकरीबन सभी वार्ड में जगह चिह्नित करनी होेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser