पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:पताही में कोविड अस्पताल को गृह मंत्रालय की मंजूरी

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पताही हवाई अड्डा में डीआरडीओ (रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन) को 500 बेड का कोविड-19 अस्पताल बनाने की स्वीकृति गृह मंत्रालय ने दे दी है। बिहार सरकार की अनुशंसा पर गृह मंत्रालय ने इजाजत दी है। शनिवार को डीआरडीओ की टीम के पताही पहुंचने की उम्मीद है। 15 दिनों में यह टीम वातानुकूलित 500 बेड का अस्पताल तैयार कर देगी। मुजफ्फरपुर के साथ ही कई जिलों के संक्रमित मरीजों का यहां इलाज होगा। साफ-सफाई, बिजली, ड्रेनेज, पानी, व अन्य संसाधन के साथ-साथ डीआरडीओ वातानुकूलित टेंट सिटी भी बनाने का काम शुरू कर देगी।

यहां सभी बेड पर ऑक्सीजन का व्यवस्था रहेगी। इसके लिए तकरीबन 4 मेगावाट बिजली की जरूरत होगी। एनबीपीडीसीएल अधिकारी को 200 केवीए का 20 ट्रांसफार्मर अस्पताल के लिए लगाना होगा। पीएचईडी को 2 लाख लीटर पानी प्रत्येक दिन की जरूरत के हिसाब से हवाई अड्डा पर सबमर्सेबल से आपूर्ति करनी होगी। भवन निर्माण विभाग को हवाई अड्डा की साफ- सफाई की जिम्मेदारी दी गई है। एप्रोच रोड भी बनाना है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें