पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एफआईआर दर्ज:फर्जी पेपर पर 150 ऑटो रिक्शा को लाेन दे बजाज फाइनेंस काे लगाया 2.78 कराेड़ का चूना

मुजफ्फरपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भगवानपुर इलाके की एक एजेंसी ने 150 लाेगाें काे फर्जी कागजात पर ऑटो रिक्शा का लाेन जारी कर बजाज फाइनेंस लि. कंपनी काे 2.78 कराेड़ रुपए का चूना लगा दिया है। सारे लाेन जनवरी से मई के बीच जारी किए गए हैं। इस संबंध में कंपनी के सहायक विधि प्रबंधक अविनाश कुमार ने सदर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। जिसमें फाइनेंस कंपनी से हटाए गए एक अधिकारी के अलावा भगवानपुर इलाके की एक वाहन एजेंसी के छह कर्मचारी काे नामजद व अन्य अज्ञात काे आराेपी बनाया है। एफआईर में बताया है कि लाेन जारी करने के लिए फर्जी आधार कार्ड तक बनाए गए हैं।

यह भी बताया है कि ये सभी ऑटो रिक्शे बगैर परमिट, इंश्योरेंस व फिटनेस कागजात के ही शहर में चल रहे हैं। कहा है कि उनकी कंपनी नए और पुराने वाहन की खरीद के लिए लोन देती है। एफआईआर में नामजद किए गए आरोपित अविनाश पांडेय पटना के रुकनपुरा निवासी थे। वे मुजफ्फरपुर का काम देखा करते थे।

14 जनवरी 2021 के बाद आरोपित ने जारी लाेन के संबंध मैनेजर को रिपोर्ट भेजना बंद कर दिया। इस दौरान उनसे दो बार स्पष्टीकरण भी मांगा गया। लेकिन, संतोषजनक जवाब नहीं दिया। जिसके बाद कंपनी ने उन्हें बीते मई माह में कार्य मुक्त कर दिया। इसके बाद कंपनी ने जांच कराई। तब पता चला कि 150 गाड़ियाें के लिए लाेन फर्जी तरीके से उठाया गया है।

इस तरह 2.78 कराेड़ रुपए का गबन किया गया है। सदर थाने के दाराेगा राजेश कुमार राकेश मामले की छानबीन में जुटे हैं। नगर डीएसपी रामनेरश पासवान ने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। कंपनी की ओर से मिले कागजातों की छानबीन की जा रही है। जल्द मामले में ठोस कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...