पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पूरा शहर फिर गंदे पानी का तालाब:डीपी बाॅक्स में आग लगने पर जलजमाव के बीच गिरा बिजली तार, झुलस कर पारू निवासी युवक की माैत

मुजफ्फरपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सड़कों की छोड़िए, सदर अस्पताल परिसर में भी जमा है घुटना भर पानी।
  • जलजमाव ऐसा कि झील बन गए हैं माेतीझील-कल्याणी, स्टेशन रोड, मिठनपुरा क्लब राेड, तिलक मैदान रोड, बनारस बैंक चाैक, पंकज मार्केट, बालूघाट, सिकंदरपुर, बीबीगंज समेत अधिकतर इलाके
  • शहर के नया टाेला में रात में हुआ हादसा, लाेगाें ने बिजली विभाग पर जताई नाराजगी

शहर के नया टोला में मंगलवार की रात जलजमाव के बीच बिजली का तार टूट कर गिर गया। उस तार के संपर्क में आने से पारू निवासी सचिन कुमार नामक युवक बुरी तरह झुलस गया। साथियों ने उसे सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दाैरान उसकी माैत हाे गई। घटना के आक्राेश में लोगों ने एनबीपीडीसीएल अधिकारियाें के खिलाफ विरोध जताया। प्रत्यक्षदर्शी नयाटोला निवासी चंदन कुमार ने बताया कि नया टाेला में सड़क पर घुटना भर पानी लगा हुआ है।

बिजली पोल पर डीपी बाॅक्स से चिंगारी निकल रही थी। इसी बीच बिजली कट गई। कुछ देर बाद बिजली आई ताे दो राहगीर वहां से गुजर रहे थे। उनलाेगाें ने पानी में टूट कर गिरे बिजली तार व एक युवक काे देखा। तार की चपेट में आकर वह काफी झुलस गया था। बताया कि वह उसी माेहल्ले में किराए का मकान लेकर पढ़ाई करता है।

जानकारी मिलते ही उसके साथियों ने उसे गंभीर स्थिति में अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घाेषित कर दिया गया। सदर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक प्रवीण कुमार ने बताया कि माैत के बाद शव काे पाेस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया गया। डिप्टी मेयर मानमर्दन शुक्ला ने कहा कि बिजली विभाग के अधिकारी किसी की नहीं सुनते हैं। इसी वजह से ऐसे हादसे हाेते हैं।

उक्त स्थल पर जलजमाव भी था। उसमें तार टूट कर गिरने से यह घटना हुई है। तार टूटने के बाद भी बिजली रहने की वजह से मोहल्ले के लोग डरे रहे। विद्युत कार्यपालक अभियंता राजू कुमार ने कहा कि डिप्टी मेयर और वहां के एक स्थानीय उपभोक्ता से भी बात हुई है। जूनियर इंजीनियर से जानकारी ली जा रही है। पूरा मामला सामने के बाद ही कारण का पता चलेगा।

अलर्ट : बंगाल की खाड़ी से चली मानसूनी हवा के कारण कल तक हाे सकती है बारिश

मंगलवार की सुबह में शुरू हुए पूर्वा नक्षत्र ने अपनी धमक शाम से ही दिखानी शुरू कर दी। करीब एक घंटे की झमाझम बारिश से यूं ताे गर्मी से राहत मिली, लेकिन जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हाे गया। इस बीच पूसा कृषि मौसम परामर्शी सेवा के नोडल अधिकारी डॉ. ए. सत्तार ने बताया कि गुरुवार की शाम तक मौसम बदला रहेगा। बंगाल की खाड़ी से चली मानसूनी हवा के कारण दो दिनों तक समूचे उत्तर बिहार में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री व न्यूनतम 26.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें