पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का असर:राज्य में लॉकडाउन, फिर भी दो दर्जन बसें हर दिन जा रहीं दिल्ली

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन ने कमिश्नर व डीएम से कहा : कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका को लेकर बस परिचालन पर रोक लगाई जाए
  • मुजफ्फरपुर समेत अन्य जिलों से हजारों लोग जा रहे

मुजफ्फरपुर समेत सूबे में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्य सरकार ने 16 अगस्त तक लॉकडाउन लागू किया है। पूरे बिहार में बस परिचालन पर पूरी तरह रोक है। बावजूद इसके मुजफ्फरपुर के बैरिया बस स्टैंड समेत उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों से 2 दर्जन से अधिक बसें हर दिन दिल्ली के लिए खुल रही हैं। अनाधिकृत रूप से खुल रही इन बसों से हजारों की संख्या में उत्तर बिहार के लोग दिल्ली व अन्य स्थानों के लिए जा रहे हैं। बस संचालक भी किराया से अधिक राशि लेकर इन लोगों को दिल्ली तक पहुंचा रहे हैं।

हर दिन बैरिया बस स्टैंड में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक दिल्ली जाने वाले लोगों की भीड़ जमा हो जाती है। इस दौरान करीब 15 बसें बैरिया बस स्टैंड से खुलती हैं। इसके अलावा दरभंगा, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, बेगूसराय, सुपौल, मधुबनी समेत उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों से दिल्ली जाने वाली बसें भी बड़ी संख्या में बैरिया बस स्टैंड होकर गुजरती हैं।

फेडरेशन ने कहा- अवैध रूप से किया जा रहा है परिचालन

बिहार राज्य ट्रांसपोर्ट मोटर फेडरेशन के प्रवक्ता कामेश्वर महतो ने कमिश्नर और डीएम से बेरोकटोक खुल रही इन बसों के परिचालन पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इन बसों से बड़ी संख्या में यात्रा करने वाले लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हो सकते हैं। बस मालिक कुछ स्थानीय लोगों को अपनी जाल में फांस कर बसों का धड़ल्ले से परिचालन करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के अन्य जिलों से खुलने वाली सभी बसों का परिचालन अनाधिकृत रूप से होता है।

सरकार के निर्देश के बाद भी नहीं रुक रहा परिचालन

बता दें कि राज्य सरकार दिल्ली के लिए खुलने वाली इन बसों के परिचालन पर पूर्णता रोक लगाने के लिए डीटीओ और आरटीओ को कई बार निर्देशित कर चुकी हैं। बावजूद इसके धड़ल्ले से दर्जनों की संख्या में मुजफ्फरपुर समेत अन्य जिले से बसें दिल्ली के लिए खुल रही हैं।

दिल्ली के लिए बस परिचालन की सूचना मिली है, टीम भेज कर जांच कराई जाएगी

अनाधिकृत रूप से बसों के परिचालन की जांच के लिए टीम गठित है। समय-समय पर यह टीम एनएच या अन्य स्थानों पर जांच करती रहती है। दिल्ली चलने वाली बसों के सभी कागजात प्राय: दुरुस्त रहते हैं। सिर्फ परमिट नहीं रहती है। ऐसे में यात्रियों को असुविधा नहीं हो, इसका ख्याल रखते हुए बगैर परमिट परिचालन करने का जुर्माना वसूला जाता रहा है। लॉकडाउन में भी दिल्ली के लिए बस परिचालन की सूचना मिली है। टीम भेज कर जांच कराई जाएगी और ऐसे बसों से जुर्माना वसूला जाएगा। -रजनीश लाल, डीटीओ, मुजफ्फरपुर।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें