मुजफ्फरपुर में टेंट हाउस गोदाम में लगी भीषण आग:25 लाख से अधिक का नुकसान, संचालक ने साजिश के तहत आग लगाने का लगाया आरोप

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
धू-धू लर जल गया टेंट हाउस गोदाम - Dainik Bhaskar
धू-धू लर जल गया टेंट हाउस गोदाम

मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के पिलखी में देर रात टेंट हाउस गोदाम में भीषण आग लग गयी। जिसमें करीब 25 लाख की संपत्ति जलकर राख हो गयी। घटना के बाद अफरातफरी का माहौल मच गया। आसपास के लोग अपने-अपने घरों के सामान की सुरक्षा में जुट गए। कुछ लोग पानी और मिट्टी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। लेकिन, आग की लपटें देखते-देखते भीषण होती गयी। पूरे गोदाम को इसने अपनी चपेट में ले लिया।

सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की वाहन मौके पर पहुंची। दो घन्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि तबतक पूरा गोदाम जलकर राख हो चुका था। सकरा थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची। टेंट हाउस संचालक बबलू कुमार ने साजिश के तहत आग लगाने का आरोप लगाया है। कहा कि रात को उनके एक स्टाफ एक्सीडेंट कर गए थे। उसे ही देखने गए थे। इसी दौरान बाइक से दो युवक देर रात आए थे। गैलन में रखा तरल पदार्थ छिड़का और आग लगाकर भाग निकले। आशंका है कि गैलन में पेट्रोल रहा होगा। आग लगने के बाद वे लोग बाहर निकले। तबतक टेंट हाउस धू-धू कर जलने लगा था।

मुखिया प्रज्ञा कुमारी ने कहा टेंट हाउस प्रोपराइटर का किसी से दुश्मनी की बात सामने नहीं आयी है। आग क्यों और किसने लगाई है। इसका पता अभी नहीं लगा है। पुलिस जांच कर रही है। संचालक ने कहा कि टेबल, कुर्सी, बर्तन, तीन जेनरेटर, सजावट का सामान और तिरपाल समेत अन्य सभी सामान जलकर राख हो गया। तीन दिन बाद एक तिलक समारोह में भाड़ा किए हुए थे। इसके लिए दो दिन पूर्व सामान मंगवाया था। लेकिन, देर रात अज्ञात बदमाशों ने इसमें आग फंक दिया। आग लगने के बाद हल्ला हंगामा हुआ। पड़ोस के लोगों ने उन्हें जानकारी दी। तब वे अपने स्टाफ के पास से मौके पर पहुंचे। आसपास के लोगो ने दो युवकों को बाइक से आग लगाते हुए देखने की बात कही है। थानेदार सरोज कुमार ने कहा कि पीड़ित के आवेदन के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।