पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एजुकेशन:पोखरैरा समेत 18 संस्थानों में डीएलएड में हुए कम नामांकन, होगी कार्रवाई

मुजफ्फरपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान के निदेशक डॉ. विनोदानंद झा ने डीईओ और प्राचार्यों को दी इसकी जानकारी

प्राथमिक शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय पोखरैरा, मुजफ्फरपुर समेत सूबे के 18 संस्थानों में के डीएलएड कोर्स में सीट से कम नामांकन हुआ है। डीएलएड सत्र 2020-22 में इन संस्थानों में अब भी सीटें खाली हैं। इस पर शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान के निदेशक डॉ. विनोदानंद झा संबंधित प्राचार्यों से शो कॉज किया है। उन्होंने कहा है कि वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए कार्य योजना व बजट काे लेकर संस्थानों से भेजे आंकड़ों से नामांकन लक्ष्य प्राप्त नहीं हाेने का खुलासा हुआ है।

निदेशक ने एक सप्ताह के भीतर और नियमों के तहत नामांकन लक्ष्य कर रिपोर्ट नहीं देने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। पीटीईसी पोखरैरा के प्राचार्य सह डीपीओ स्थापना जमालुद्दीन ने बताया कि सोमवार को छठी सूची के आधार पर खाली सीटों पर एडमिशन होना है। अभ्यर्थियों को 12 तरह के आवश्यक दस्तावेज के साथ पहुंचने काे कहा गया है। नहीं पहुंचने पर दावा समाप्त समझा जाएगा।

इन संस्थानों में कम हुआ है नामांकन
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान शेखपुरा, भागलपुर, गया, भोजपुर, बेगूसराय, वैशाली,पूर्णिया, अररिया, औरंगाबाद, लखीसराय, दरभंगा और किशनगंज, प्राथमिक शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय गया, सिवान, पोखरैरा, पटना, मुंगेर और बेगूसराय।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें