पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:दहेज के लिए विवाहिता की गला दबा कर हत्या

पारूएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पति समेत सात लोगों के खिलाफ थाने में शिकायत

सिंगाही गांव में एक माह पूर्व ब्याही गई नवविवाहिता की दहेज में बाइक और एक लाख रुपए नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने गला दबा कर हत्या कर दी और शव चाैर में फेंक दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल भेज दिया है।

इस घटना को लेकर जैतपुर ओपी क्षेत्र के खैरा गांव निवासी शांति देवी ने थाने में आवेदन देते हुए बताया कि मैंने अपनी पुत्री 18 वर्षीय ऋतु कुमारी उर्फ खुशबू की शादी 16 सितंबर को पारू थाना के सिंगाही गांव निवासी सोनू राम के साथ कमन छपरा शिव मंदिर में की थी।

एक माह बाद ही ससुराल वाले दहेज में एक लाख रुपए और मोटरसाइकिल की मांग करने लगे। उसकी मांग पूरा नहीं होने पर पति सोनू राम, रामपति देवी, झुंझुन राम, रूपलाल राम, रंजीत राम, निर्मला देवी व नीरा देवी ने मिलकर हत्या कर दी। थानाध्यक्ष राजेन्द्र साह ने बताया कि आवेदन के आलोक में जांच की जा रही है।

इधर, ग्राम कचहरी में सरपंच व पंच पर हमले के मामले में दो गिरफ्तार
बिशनपुर बखरी गांव में पुलिस ने छापेमारी कर दो आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया कि गिरफ्तारी के बाद आरोपितों के पक्षकार लगातार समझौते के लिए दबाब बना रहा हैं। पकड़े गए आरोपित के विरुद्ध एक सप्ताह पूर्व चल रहे ग्राम कचहरी की कार्रवाई के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा स्थानीय सरपंच, उपसरपंच एवं पंच पर हमले और गाली गलौज करने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। मामले में अमन पांडे एवं गुड्डू कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया।

अपराध की साजिश रचते दो अपराधी गिरफ्तार
थानाध्यक्ष अनूप कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने अपराध की साजिश रचते दो युवकों को देसी कट्टा व कारतूस के साथ माधोपुर हजारी के इमली ढाला के समीप से गिरफ्तार किया। दोनों अभियुक्त देवरिया थाना के मुंजा बंगरा गांव के उदय कुमार व रविन्द्र कुमार है।

मारपीट के दो आरोपितों को पुलिस ने दबोचा
करजा थाना क्षेत्र के बड़कागांव से मारपीट के दो आरोपितों को करजा पुलिस ने छापेमारी कर गिरफ्तार किया है। पकड़े गए व्यक्ति बड़कागांव के ही सुरेंद्र सहनी व मुन्ना सहनी है। करजा थानाध्यक्ष सरोज कुमार ने बताया कि दोनों को न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें