पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पलायन जारी:वोट पर रोजी-रोजगार भारी दिल्ली जाने वाली सभी बसों में उमड़ रही भीड़

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेट की भूख मिटाने के लिए वोट डालने के अधिकार को छोड़कर जा रहे परदेस

विधानसभा चुनाव में रोजगार का मुद्दा गरमाया हुआ है। विपक्षी पार्टियां इसको लेकर सत्ता पक्ष को निशाना बना रही हैं। इसके बावजूद रोजगार की तलाश में महानगरों की ओर पलायन कर रहे हैं। जबकि, जिले 3 व 7 नवंबर को मतदान होना है। वोट के अधिकार पर बेरोजगारी व भूख भारी पड़ रही है। जिन्हें ट्रेनों में सीट नहीं मिल रही है, वे बसों से दिल्ली व अन्य शहरों को जा रहे हैं।

बैरिया बस स्टैंड से हर दिन दिल्ली जाने वाली बसों में भीड़ उमड़ रही है। बुधवार को बैरिया बस स्टैंड में दोपहर करीब 3 बजे मीनापुर के अरुण यादव, अखिलेश कुमार, पैगंबरपुर की विभा कुमारी, दिलीप सिंह समेत बड़ी संख्या में लोग दिल्ली जाने के लिए पहुंचे। लेकिन, उन्हें किसी बस में सीट नहीं मिली। जिसके बाद बस के स्लीपर में दो की जगह 3 लोगों के बैठने की शर्त पर उन्हें टिकट मिला।

मुजफ्फरपुर होकर रोज सवा सौ से अधिक बसें जाती हैं दिल्ली मुजफ्फरपुर होकर प्रतिदिन सवा सौ से अधिक बसें दिल्ली जाती हैं। इसमें बैरिया बस स्टैंड से प्रतिदिन करीब 25 बसें से खुलती हैं। मोतीपुर, कांटी से भी कई बसें दिल्ली को खुलती हैं। इसके अलावा सीतामढ़ी, दरभंगा, जयनगर, मधुबनी, फारबिसगंज, पूर्णिया, सहरसा, पटना आदि जगहों से खुलने वाली करीब एक सौ बस प्रतिदिन मुजफ्फरपुर होकर दिल्ली जाती हैं।

बिना परमिट के ही खुलती हैं दिल्ली की ज्यादातर बसें
बैरिया बस स्टैंड समेत उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों से खुलने वाली किसी भी बस के पास परमिट नहीं है। राज्य सरकार के कई बार निर्देश के बाद भी परिवहन विभाग के अधिकारी इन बसों के परिचालन पर रोक लगाने में विफल साबित हुए हैं। परिवहन विभाग के प्रधान सचिव ने कई बार डीटीओ और आरटीओ को बिना परमिट के चलने वाली इन बसों पर रोक लगाने के लिए निर्देशित किया है।

वहीं, पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एसएन झा ने बताया, चांदनी चौक पर यात्री दिल्ली जाने के लिए निर्धारित समय पर चढ़ सकते हैं। साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए पटना से भी दिल्ली के लिए मुजफ्फरपुर होकर बसों का परिचालन किया जाता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें