मुजफ्फरपुर में झाड़ू गोदाम में लगी भीषण आग:3 लाख के अधिक की सम्पत्ति राख, बारात में आतिशबाजी से आग लगने की आशंका

मुजफ्फरपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आग पर काबू पाते फायर ब्रिगेड के कर्मी। - Dainik Bhaskar
आग पर काबू पाते फायर ब्रिगेड के कर्मी।

मुजफ्फरपुर के टाउन थाना क्षेत्र के अखडाघाट में देर रात एक झाड़ू के गोदाम ने भीषण आग गयी। इससे अफरातफरी का माहौल बन गया। आसपास के दुकानदार अपने-अपने सामानों की सुरक्षा करने में जुट गए। कुछ लोग पानी और मिट्टी फेंककर आग बुझाने लगे। लेकिन, आग की लपटें धीरे-धीरे तेज़ होती चली गयी।

इसमें पूरे गोदाम और इसमें रखे सामान को जलाकर राख कर दिया। उक्त गोदाम सन्तोष कुमार का बताया गया है। दुकानदार भी मौके पर पहुंचे। तब तक गोदाम जलकर खाक हो चुका था। सूचना मिलने पर टाउन थाना की पुलिस और फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची। दो घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस दौरान दुकानदार ने तीन लाख रुपये से अधिक का क्षति होने की बात बताई है। फायर अफसर सन्तोष पांडेय ने बताया कि आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है।

इधर, पुलिस पूछताछ में गोदाम संचालक ने बताया कि पिछले 25 वर्षों ने उनकी झाड़ू की गोदाम है। देर रात बारात जा रही थी। इस दौरान जमकर आतिशबाजी हो रही थी। आशंका है कि आतिशबाजी के कारण ही गोदाम में आग लगी है।

हालांकि, समय पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के पहुंच जाने से आसपास के दुकान और घर सुरक्षित रह गए। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। बता दें कि प्रशासन की रोक के बावजूद शादियों और बारात में जमकर पटाखे फोड़े जा रहे हैं। लेकिन, अब तक जिले में कार्रवाई नहीं हुई है।