• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Mayor MLA Inspected The Poor Place Area And The Corporation's Staff Reached There, On This Pretext The Garbage Was Not Picked Up From The Amgola Area.

सामने आई सच्चाई:मेयर-विधायक ने गरीब स्थान इलाके का किया मुआयना ताे वहीं पहुंच गया निगम का अमला, इसी बहाने आमगोला इलाके से नहीं उठा कूड़ा

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वार्ड 21 में गरीब स्थान रोड में नाले का निरीक्षण करते विधायक व मेयर। - Dainik Bhaskar
वार्ड 21 में गरीब स्थान रोड में नाले का निरीक्षण करते विधायक व मेयर।

जलजमाव का कारण बताते हुए दैनिक भास्कर के एक्सपर्ट पैनल ने नाला लेवलिंग को लेकर जो चिंता जताई थी, वही मेयर ई. राकेश पिंटू के पहले निरीक्षण में भी सामने आई। मेयर ने इस दौरान मौके पर मौजूद नगर निगम के अधिकारियों से कहा कि गलियाें के नालाें का लेवल डाउन और मेन नाले का हाई रहने पर पानी कैसे निकलेगा। ऐसे में शहर ताे डूबेगा ही। निरीक्षण के दाैरान नालाें में सिल्ट भी भरा था।

इस पर नगर विधायक विजेंद्र चौधरी और मेयर ने नाराजगी जताई। बता दें कि मेयर ने शहर के प्रत्येक वार्ड में विभागीय अधिकारियों के साथ निरीक्षण की याेजना बनाई है। इसकी शुरुआत साेमवार काे वार्ड 21 के बाबा गरीबनाथ मंदिर इलाके से हुई। जुम्मा मस्जिद के पास नाले काे गाद से भरा देख सफाई अधिकारियों को चेतावनी दी गई। आमगोला के पास भी नाला सफाई नहीं किए जाने की शिकायत मिली।

कहीं चाक-चौबंद व्यवस्था, कहीं गंदगी

अमरूद बागान समेत कई जगह जलजमाव पर मेयर ने नगर आयुक्त को पत्र लिखा है। मोटरपंप बंद रहने पर नाराजगी जताई है। निरीक्षण के वक्त पार्षद राजीव कुमार पंकू, सिटी मैनेजर ओमप्रकाश, काैशल किशाेर भी साथ थे। उधर, साफ-सफाई काे लेकर मेयर के कदम उठाने का असर दिख रहा है। लेकिन, मोतीझील फ्लाईओवर पर डंपिंग बंद होने के बाद भी दो दिनों से कचरा पड़ा है। आमगोला रोड से कचरा दोपहर बाद उठा, जबकि कलमबाग रोड से नहीं उठा।

नहीं पहुंचे डिप्टी मेयर व स्थानीय पार्षद

वार्डवार निरीक्षण को “मेयर, डिप्टी मेयर व विधायक जनता के द्वार’ नाम दिया गया है। साेमवार काे निरीक्षण के समय डिप्टी मेयर मानमर्दन शुक्ला नहीं पहुंचे। स्थानीय पार्षद केपी पप्पू भी नहीं थे। पार्षद ने कहा कि उन्हें निरीक्षण के समय की जानकारी नहीं थी। निरीक्षण के दौरान कुछ लोगों ने पंप हाउस की चाबी वार्ड पार्षद के पास रहने व निगम की गाड़ी से प्रचार की शिकायत की। पार्षद ने इसका खंडन किया।

खबरें और भी हैं...