पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

करोड़ों की योजनाएं:मंत्री ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड, कहा- शहर के विकास को स्वीकृत हैं करोड़ों की योजनाएं

मुजफ्फरपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अपने पांच वर्षों के कार्यों का लेखा-जोखा प्रस्तुत करती पुस्तक ‘विकास के पथ पर मुजफ्फरपुर’ का किया विमोचन, बोले- बहुत जल्द दूर हो जाएंगी शहर की समस्याएं

अपने 5 साल के कार्यकाल की जानकारी आम जनता को देने के लिए नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने चक्कर मैदान स्थित आवास पर मंगलवार को “विकास के पथ पर मुजफ्फरपुर” नामक पुस्तक का विमोचन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि मेरे खून का एक-एक कतरा मुजफ्फरपुर के विकास के लिए समर्पित है। नगर विकास विभाग समेत अन्य विभागों से करोड़ों रुपए की योजनाएं शहर के विकास के लिए चल रही हैं। पांच वर्ष के कामों का लेखा-जोखा प्रस्तुत करने वाले पुस्तक का विमोचन मंत्री सुरेश शर्मा के साथ संयुक्त रूप से कुढ़नी विधायक केदार प्रसाद गुप्ता, मेयर सुरेश कुमार, वरिष्ठ समाज सेवी सह वार्ड पार्षद नंद कुमार साह उर्फ़ नंदू बाबू तथा प्रमुख शिक्षाविद प्रो. कृष्णमोहन प्रसाद ने किया।

एक दर्जन से अधिक योजनाएं गिनाईं, जिनके लिए नगर निगम व अन्य विभागों को मिल चुके हैं पैसे

मंत्री ने कहा कि नगर विकास एवं आवास विभाग के राज्य योजना मद से लगभग 52 करोड़, मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना से शहर के 49 वार्डों एवं 4 पंचायतों के लिए 12 करोड़, ग्रामीण कार्य विभाग से 14 करोड़, मुख्यमंत्री शहरी नाली-गली योजना के लिए 42 करोड़, स्मार्ट सिटी परियोजना पर 1580 करोड़, स्टॉर्म वॉटर ड्रेनेज योजना पर 183 करोड़, जल-जीवन-हरियाली के माध्यम से शहर के पोखरों पर 4 करोड़, नमामि गंगे योजना अंतर्गत शहर के तीन प्रमुख घाटों के निर्माण हेतु 9 करोड़ की राशि शहर को मिली है। साथ ही सड़कों पर  17,554 स्ट्रीट लाइट भी लगाए गए हैं। पथ निर्माण विभाग से मिली 100 करोड़ की राशि से पथों का जीर्णोद्धार पुन: निविदा की प्रक्रिया में हैं।

मंच का संचालन मीनाक्षी मीनल, अतिथियों का स्वागत मंत्री के आप्त सचिव संजीव कुमार सिंह तथा धन्यवाद ज्ञापन भाजपा जिला उपाध्यक्ष मनीष कुमार ने किया। मौके पर प्रो. कृष्ण मोहन प्रसाद, डॉ. टीके झा, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नवल किशोर सिंह, डॉ. ममता रानी, भगवान लाल महतो, अवतार सिंह, धर्मेन्द्र साहू, भोला चौधरी, भाजपा नेता डॉ. तारण राय, पूर्व उप महापौर विवेक कुमार, मनोरंजन शाही, सतेंद्र कुमार, चंदेश्वर पासवान, कृष्णमुरारी पाण्डेय, अजय ओझा, विकास सहनी, अमित रंजन, संजीव कुमार, आलोक वर्मा, सुरेश कुमार चौधरी, अमन राज, अशर्फ़ी राय समेत अन्य भाजपा नेतागण उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें