सेंट्रल जेल में हत्यारोपी के पास मोबाइल मिला:मुजफ्फरपुर में जेल के अंदर से करता था फोन पर बात, कॉल डिटेल्स खंगालने में जुटी पुलिस

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल (प्रतीकात्मक तस्वीर) - Dainik Bhaskar
मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल में एक बार हत्या के आरोपी बंदी के पास से मोबाइल मिला है। इससे पूरा जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। जबकि दो दिन पूर्व ही जेल में SSP के नेतृत्व में छापेमारी हुई थी। सीतामढ़ी का शांतनु सिंह जेल में हत्या के आरोप में बंद है। उसने जेल के भीतर से किसी को कॉल किया था। इसका पता जेल प्रशासन को चल गया। उसके वार्ड की तलाशी ली गयी। जिसमें मोबाइल, सिम-कार्ड और एक चार्जर भी बरामद हुआ।

मामले को लेकर जेल अधीक्षक ने मिठनपुरा थानेदार भागीरथ प्रसाद को अवगत करा दिया गया है। अब पुलिस जांच करने में जुटी है कि आखिर उसने किसे कॉल किया था। पुलिस को आशंका है कि कहीं किसी को कॉल कर धमकी तो नहीं दी गई। इसके लिए उक्त सिम-कार्ड के नंबर का कॉल डिटेल्स खंगाला जा रहा है। इसके लिए एक्सपर्ट से सहयोग लिया जा रहा है।

बताया गया कि 13 फरवरी 2020 को गिट्टी कारोबारी योगेंद्र कुमार की पानापुर ओपी क्षेत्र के मधुबन कांटी में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। घटना को सुपारी लेकर अंजाम दिया गया था। उस समय कारोबारी अपने परिवार के साथ पैतृक गांव मोतिहारी से लौट रहे थे। इसी दौरान शांतनु समेत अन्य ने मिलकर रास्ते मे कारोबारी की गाड़ी को रोक लिया और गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। मामले में उसके परिजन ने FIR दर्ज कराया था। इसमें पुलिस ने शांतनु को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

सूत्रों की मानें तो उसे टी सेल में रखा गया था। वहीं से मोबाइल मिला है। अब सबसे बड़ा सवाल उठ रहा है कि आखिर उसके पास मोबाइल कहां से आया। कहीं इसमें जेल के किसी सुरक्षागार्ड का हाथ तो नहीं है। इस बिंदु पर जेल प्रशासन जांच कर रहा है। बता दें कि हाल में नक्सली रोहित और शराब माफिया के पास से भी मोबाइल बरामद हुआ था। लेकिन, FIR से आगे कार्रवाई नहीं बढ़ सकी।

खबरें और भी हैं...