पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कटरा शराब कांड:जहरीली शराब से 5 माैत मामले में नामजद जिस मुकेश को तलाश रही थी पुलिस, वह बेटे का कर रहा था दाह-संस्कार

मुजफ्फरपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशांत हाॅस्पिटल में डेथ के बाद सिकंदरपुर में जलाया गया साेनल का शव

कटरा के दरगाह मुशहरी टाेला में जहरीली शराब से 5 लाेगाें की माैत के कांड में नामजद आराेपी मुकेश सिंह काे 18 फरवरी काे पुलिस तलाश कर रही थी। उधर, उसी दिन शाम को वह सिकंदरपुर श्मशान घाट पर बेटे के शव का दाह-संस्कार करता रहा।

जहरीली शराब से ही मुकेश के पुत्र साेनल कुमार की माैत 18 फरवरी काे हाे गई थी। उसे 17 फरवरी की रात में एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया था। स्थिति बिगड़ने पर साेनल काे अगली सुबह मुकेश सिंह प्रशांत हाॅस्पिटल लेकर आया। यहां सुबह 7.30 बजे पहुंचते ही साेनल ने दम ताेड़ दिया। शराब के धंधे से कराेड़ाें की कमाई करने वाले मुकेश ने प्रशांत हाॅस्पिटल में कहा था कि जितना रुपए खर्च हाेगा, वह करेगा। डाॅक्टर साहब, बस बेटे काे बचा लीजिए। लेकिन, रुपए काम नहीं आए।

मौत के बाद 18 साल के बेटे साेनल का शव लेकर मुकेश सिंह सिकंदरपुर श्मशान घाट पर पहुंचा। दाह संस्कार का सरकारी रिकाॅर्ड बनाया गया है। इस पर मुकेश सिंह व उसके दाे करीबी देव नारायण सिंह और ओमप्रकाश ने अपना हस्ताक्षर भी किया है। मुकेश सिंह ने अपना माेबाइल नंबर भी नगर निगम की पर्ची पर लिखा है।

पुलिस टीम ने छानबीन के बाद उस नंबर के आधार पर मुकेश सिंह का लाेकेशन लेकर गिरफ्तार करने का प्रयास किया लेकिन माेबाइल बंद कर लिए जाने के कारण उसे ट्रेस नहीं किया जा सका। बताया गया कि 16 फरवरी की रात दरगाह मुशहरी टाेला में नकली विदेशी शराब बनाई गई थी। जिसे पीने से मांझी परिवार के 4 लाेगाें की माैत हुई थी। मुकेश सिंह के पुत्र साेनल ने वही शराब पी थी। इस तरह 5 लाेगाें की माैत हाे गई। जबकि मामले में तीन अन्य लाेग बीमार हाे गए थे।

जहरीला शराब कांड का दूसरा बीमार ब्रह्मपुरा के एक निजी हाॅस्पिटल में भर्ती

कटरा धनाैर के एक शिक्षक काे ब्रह्मपुरा के निजी अस्पताल में साेमवार की रात आईसीयू में भर्ती कराया गया। उसकी हालत गंभीर है। परिजनाें ने बताया कि बाइक से गिर जाने के कारण सिर में गंभीर चाेट लगी थी। इस वजह से अांख की राेशनी कम हाे गई और चमकी जैसे लक्ष्ण भी हैं। सेंस काम नहीं कर रहा है।

एसएसपी जयंत कांत ने कहा कि परिजनाें की बात पर काेई छानबीन नहीं की जा रही है। इसमें निजी अस्पताल के डाॅक्टराें से जानकारी ली जाएगी। चिकित्सक अगर शराब या जहरीली पेय पीने की पुष्टि करेंगे ताे यह उस कांड में दूसरा बीमार माना जाएगा। एक बीमार मुकेश राय एसकेएमसीएच में भर्ती है।

झाड़ियों में मिली शराब जांच के लिए एफएसएल भेजी गई

रविवार काे दरगाह टोले के खेत-झाड़ियाें से पुलिस ने 162 बाेतल शराब और भारी मात्रा में हाेमियाेपैथिक दवाएं जब्त की थीं। एसएसपी ने उसे जांच के लिए एफएसएल भेजने का निर्देश दिया है। मंगलवार काे काेर्ट में शराब पेश होगी। एसएसपी ने कटरा शराब कांड में मृत लोगों के मुआवजे का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश थानेदार ललित कुमार काे दिया है। मुआवजे की राशि शराब निर्माताओं से ली जाएगी।

रसूलपुर में रुपए की पेटी लेकर दाैड़ रही युवती खदेड़ने पर छाेड़कर भागी

रसूलपुर में जब टीम ने कमलेश के घर छापेमारी की तो नोटों के बंडल से भरी पेटी लेकर एक युवती भागने लगी। पुलिस ने खदेड़ा तो फेंक कर भाग गई। टीम जब वीरेंद्र ठाकुर के घर पहुंच, ताे उसने बड़े अधिकारियाें से पहचान का धाैंस दिखा विरोध किया।

एसएसपी ने बताया कि इसके घर से शराब और हथियार मिले। गिरफ्तार तस्कराें से पूछताछ और उनके माेबाइल खंगालने से स्पष्ट हुआ है कि इस शराब सिंडिकेट में दर्जनाें लाेग शामिल हैं। इसमें कुछ लाेग जेल ताे कुछ अपराधी किस्म के लाेग दूसरे राज्य से शराब तस्करी का नेटवर्क जिले में चला रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें