मुंबई साइबर सेल ने कथैया में मारा छापा:16 लाख के साथ गिरफ्तार शातिर को ले गई मुंबई, पूछताछ के बाद वहीं भेजेगी जेल

मुजफ्फरपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार आरोपी मो. शमशाद। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार आरोपी मो. शमशाद।
  • -

मुजफ्फरपुर जिले के कथैया थाना क्षेत्र के फतेहा गांव से 16 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार शातिर को मुंबई पुलिस बुधवार को अपने साथ ले गई। बताया जा रहा है कि शातिर का मेडिकल टेस्ट करवाने के बाद टीम उसे मुंबई लेकर रवाना हो गई। सूत्रों की मानें तो पूछताछ के बाद शातिर को मुंबई से ही जेल भेजा जाएगा। बताते चलें कि मंगलवार को मुंबई साइबर सेल की टीम ने फतेहा गांव में छापेमारी कर मो. शमशाद को उसके घर से 16 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार किया था।

पुलिस सूत्रों की मानें तो मो. शमशाद ने मुंबई में 30 लाख का गबन किया था। इसे लेकर मुंबई साइबर सेल में FIR दर्ज की गई थी। साइबर सेल को छानबीन के क्रम में पता चला कि शमशाद मुंबई छोड़ चुका है। वह बिहार के मुजफ्फरपुर में ठिकाना बनाए हुए है। इस आधार पर पांच सदस्यीय टीम सोमवार को मुजफ्फरपुर पहुंची और SSP को इसकी जानकारी दी। SSP के निर्देश पर कथैया पुलिस की मदद से मुंबई की साइबर सेल ने अहले सुबह फतेहा गांव में छापेमारी की। घर में सो रहे शमशाद को दबोच लिया।

पुलिस सूत्रों की मानें तो शमशाद के गिरोह में आधा दर्जन शातिर शामिल हैं। गिरोह आधार कार्ड के आधार पर ऑनलाइन फर्जीवाड़ा कर रहा था। दो बैंक खातों से 30 लाख रुपये से अधिक उड़ा लिया था। इसके बाद शमशाद मुंबई छोड़कर मुजफ्फरपुर स्थित अपने पैतृक गांव लौट आया था। बताया जाता है कि उसकी गिरफ्तारी से पूर्व मुंबई साइबर सेल ने मुंबई में भी दो को गिरफ्तार किया था। उनकी निशानदेही पर शमशाद को दबोचा गया है। जिसके बाद टीम उसे लेकर रवाना हो गई।