यौन शोषण के आरोपी ASI पर मेहरबानी क्यों?:अब तक पीड़िता का कोर्ट में बयान भी दर्ज नहीं, केस मैनेज करने का बना रहे दबाव

मुजफ्फरपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपित ASI जितेंद्र कुमार। - Dainik Bhaskar
आरोपित ASI जितेंद्र कुमार।

मुजफ्फरपुर में महिला सिपाही से यौन शोषण करने के आरोपी ASI जितेंद्र कुमार पर एक सप्ताह बाद भी ठोस कार्रवाई नहीं हाे सकी है। अब तक बस उसे लाइन हाजिर किया गया है। वहीं, पीड़िता को तरह-तरह से टॉर्चर कर केस उठाने का दबाव बनाया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि अब तक पीड़िता का कोर्ट में बयान भी दर्ज नहीं कराया गया है। मेडिकल जांच की बात SSP जयंतकांत ने कही थी, लेकिन पीड़िता ने खुद इससे इनकार कर दिया। उसका कहना है- 'मेडिकल जांच में बहुत परेशानी होती है, और सहन नहीं कर सकती हूं। जब ठोस साक्ष्य दे दिया गया है तो फिर जांच अधिकारी क्यों इधर-उधर की बात बना रहे हैं?'

बढ़ रहा केस मैनेज करने का दबाव
पीड़िता ने कहा- 'आरोपी उसके कमरे पर भी आया था और माफी मांग रहा था। उसे खुद भी कॉल कर रहा है। जान पहचान और परिवार के लोगों से कॉल करवा कर इमोशनल तरीके से ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहा है। परेशान हो गई हूं। हर कोई केस मैनेज करने का दबाव बना रहा है। अब बहुत आगे बढ़ चुकी हूं, पीछे नहीं हटूंगी। अगर आज पीछे हटी तो न जाने भविष्य में क्या होगा।'

पीड़िता के अनुसार, आरोपित ASI ने तीन साल तक शादी का झांसा देकर उसके साथ गलत किया है। आखिर एक दिन तंग आकर उसने विरोध किया और उससे अलग होने का फैसला कर लिया। ये बात ASI को बर्दाश्त नहीं हुई। वह उसके साथ कई बार मारपीट भी कर चुका है।

DSP हेडक्वार्टर ने लिया बयान
महिला सिपाही ने बताया- 'DSP हेडक्वार्टर वैद्यनाथ प्रसाद और महिला थानेदार नीरू कुमारी ने बयान दर्ज किया है। इसमें उसने आरोपी पर लगाए गए सभी आरोपों को सही ठहराया है।' हालांकि, वह जांच कर रहे अधिकारियों से नाखुश दिखी। उसने बताया- 'मुद्दे की बात नहीं कर वे लोग इधर-उधर के सवाल ज़्यादा पूछते हैं। इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता।' वहीं, अब इस मामले को लेकर वरीय पदाधिकारी भी कुछ बोलने से कतरा रहे हैं। DSP हेडक्वार्टर ने सिर्फ इतना कहा कि पांच सदस्यीय टीम मामले की जांच कर रही है। यह विभागीय मामला है और गोपनीय है। इसका खुलासा नहीं कर सकते हैं।

आखिर गिरफ्तारी क्यों नहीं?

  • अब सबसे बड़ा सवाल उठ रहा है कि आखिर ऐसे गम्भीर मामले में ASI की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई?
  • अगर अन्य कोई लड़की इस तरह के आरोप किसी आम लड़के पर लगाकर FIR दर्ज कराती है तो फौरन उसकी गिरफ्तारी हो जाती है। लेकिन, इस मामले में पुलिस अब तक चुप बैठी है?