मुजफ्फरपुर में आंख के ऑपरेशन के बाद महिला की मौत:आई हॉस्पिटल ले गए थे परिजन, फिर होने लगी बेचैनी-सांस लेने में तकलीफ

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका का शव। - Dainik Bhaskar
मृतका का शव।

मुजफ्फरपुर में मोतियाबिंद का आपरेशन कराने वाली एक महिला मरीज की आज मौत हो गयी। उसकी पहचान बंदरा प्रखंड के रामपुर दयाल की जुबैदा खातून (50) के रूप में हुई है। उनके पास से मुजफ्फरपुर आई हॉस्पिटल का पुर्जा भी मिला है। लेकिन, परिजन इस सम्बंध में स्पष्ट कुछ नहीं बोल रहे हैं। कहा जा रहा है कि महिला किडनी की बीमारी से भी ग्रसित थी।

स्थानीय सूत्र बताते हैं कि 25 नवंबर को महिला और उसके परिजन मुजफ्फरपुर आई हॉस्पिटल पहुंचे थे। वहां पर पुर्जा कटवाने के बाद मरीज को भर्ती किया गया था। वहां आपरेशन कर दिया गया। इसके बाद जब वे लोग घर पहुंचे तो एक दिन बाद महिला की हालत बिगड़ने लगी। उसे बेचैनी और सांस लेने में तकलीफ होने लगी।

इसके बाद परिजन उसे लेकर फिर मुजफ्फरपुर आई हॉस्पिटल पहुंचे। वहां जांच करने के बाद रेफर कर दिया। वे लोग महिला को लेकर एक प्राइवेट हॉस्पिटल में चले गए। वहां से भी इलाज के बाद घर भेज दिया गया। इधर पिछले 24 घंटे में महिला की तबियत अधिक बिगड़ गयी। आज उसकी मौत हो गयी।

महिला के पुत्र या अन्य परिजन इस संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे रहे हैं। हालांकि वे आंख का आपरेशन करवाने की बात कर रहे हैं। उनका कहना है कि मुजफ्फरपुर आई हॉस्पिटल में गए थे। पुर्जा भी कटवाया था। लेकिन, ऑपेरशन नहीं किया गया था। 22 नवम्बर को हुई घटना के बाद वहां आपरेशन बंद कर दिया गया था। इसलिए वे लोग मरीज को लेकर एक प्राइवेट हॉस्पिटल में गए थे।

इधर, सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा ने कहा कि इस संबंध में अभी जानकारी नहीं मिली है। स्थानीय PHC प्रभारी से रिपोर्ट मांगी जाएगी। इसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मुजफ्फरपुर आई हॉस्पिटल छुपा रहा मरीजों का आंकड़ा: पटना से आई टीम को देखकर सचिव-कर्मचारी गायब