पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नवरात्र में भी शहर में कूड़े का अंबार:न घरों से कचरा कलेक्शन, न हाे रहा सड़कों से उठाव; हाथ में पाॅलीथिन लिए भटकते रहते लाेग कि फेंकें कहां

मुजफ्फरपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रौतनिया में फिर बेपटरी हुई कूड़ा डंपिंग : नगर निगम काे फेंकने के लिए नहीं मिलती जगह
  • कचरा लदा ट्रैक्टर लिए घूमते रहते कर्मी

दुर्गा पूजा के माहौल में भी शहर से कूड़ा उठाव में लापरवाही बरती जा रही है। कलमबाग, इमलीचट्टी सरकारी बस स्टैंड, जूरन छपरा, ब्रह्मपुरा, संजय सिनेमा रोड, अखाड़ाघाट, अंडी गोला, परती टोला, जुम्मा मस्जिद, नाका 4, गोला रोड, शुक्ला रोड समेत अधिकतर चाैराहाें व गली-माेहल्लाें में कूड़े का अंबार है।

घराें से कचरा कलेक्शन नहीं हाे रहा। इस कारण लाेग हाथ में कचरे की पाॅलीथिन लिए भटकते रहते हैं कि कहां पर फेकें। उधर, रौतनिया में कूड़ा डंपिंग फिर बेपटरी हो गई है। इस कारण नगर निगम के कर्मी भी कूड़ा लदा ट्रैक्टर लेकर घूमते रहते हैं। इमलीचट्टी सरकारी बस स्टैंड के निकट कूड़ा डंपिंग पॉइंट बना दिया गया है। वहां चूना-ब्लीचिंग का छिड़काव नहीं हाेने से लाेग बदबू से परेशान हैं।

उधर, मेयर सुरेश कुमार ने कहा कि दुर्गा पूजा में जिस तरह से सफाई होनी चाहिए, वह नहीं हो रही है। यह चिंता का विषय है। उन्हाेंने कहा कि रौतनिया डंपिंग स्थल पर कूड़े का ढेर गीला हो गया है। इस वजह से परेशानी हो रही है।

पिछले दिनों समीक्षा में यह समस्या सामने आने पर पोकलेन मशीन किराया पर रखने का फैसला हुआ था, लेकिन मशीन नहीं ली गई। यह सीधे तौर पर निगम के अधिकारी की लापरवाही बनती है। नवरात्र के मौके पर बेहतर साफ-सफाई के लिए नगर आयुक्त को पत्र लिखा जाएगा। वार्ड पार्षद केपी पप्पू ने कहा कि सिर्फ मुख्य सड़काें से कचरा उठ रहा है।

इधर नगर निगम के अधिकारी का कहना है कि रविवार की वजह से कई जगहाें से कूड़ा नहीं उठ सका। आमगोला ओवरब्रिज के नीचे 3 दिनाें से पानी निकालने का काम चल रहा है। बहुत हद तक पानी निकला भी है। इसी तरह पंकज मार्केट रोड में भी पानी निकालने को लेकर लगातार प्रयास चल रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें