पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एंबुलेंस को भी निकलने का नहीं मिला रास्ता:शहर के भीतर परीक्षा नहीं, फिर भी भीषण जाम, पिछले सप्ताह अफसरों ने इसी को बताई थी वजह

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहरवासियों के लिए जाम और जलजमाव अब जानलेवा बन गए हैं। जाम के कारण एंबुलेंस फंसने से गंभीर मरीज भी समय से अस्पताल नहीं पहुंच पाते। तो, जलजमाव के बीच सड़कों के गड्‌ढों में गिरकर कई वाहन सवार हाथ-पैर तोड़वा बैठते हैं। सोमवार को भी ट्रैफिक व्यवस्था बुरी तरह चरमराई रही। शहर दिनभर जाम की चपेट में रहा। जूरन छपरा में एंबुलेंस भी फंसे। सोमवार के बावजूद ट्रैफिक पुलिस की संख्या अन्य दिन की तरह थी।

उमसभरी गर्मी में पसीने से तर-बतर लाेग कह रहे थे- पिछले साेमवार काे ट्रैफिक अधिकारियाें ने बीएड परीक्षार्थियाें व उनके अभिभावकाें की शहर में भीड़ काे जाम की वजह बता दी थी। लेकिन, आज ताे शहर के भीतर परीक्षा नहीं है, फिर ऐसा जाम क्याें लगा है। क्लैट की परीक्षा थी भी तो शहर के बाहर ही दोनों केंद्र थे। शहर की जर्जर सड़कें जाम में फंसे लाेगाें के लिए काेढ़ में खाज का काम कर रही हैं।

साेमवार काे माेतीझील ओवरब्रिज के मुहाने पर जर्जर सड़क के गड्डे के कारण भी भयंकर जाम लगा। पुल के मुहाने पर ही अवैध ऑटाे पार्किंग के कारण जाम और गहराता गया। स्थिति यह हाे गई कि सदर अस्पताल माेड़ से लेकर एसएसपी कार्यालय और स्टेशन राेड में वाहनाें की कतारें लग गईं।

गाड़ी खड़ी कर कई को पैदल ही निकलना पड़ा

जाम के कारण स्थिति यह हो गई कि कई लोगों को गाड़ी खड़ी कर पैदल निकलना पड़ा। मुखिया आरिफुर्रहमान को कलेक्ट्रेट जाना था। आरडीएस काॅलेज माेड़ पर जाम को झेलते हुए अघाेरिया बाजार पहुंचे ताे वहां भी वाहनाें की गडमड कतारें थीं। कई बाइक-कार काे लाैटते देख वे भी लाैटकर गाेबरसही हाेते माड़ीपुर पहुंचे। लेकिन, वहां भी पुल पर जाम में फंस गए।

इमलीचट्टी, जूरन छपरा, ब्रह्मपुरा तक भीषण जाम था। तब गाड़ी घुमा स्टेशन के दक्षिणी स्टैंड पहुंचे और वहां गाड़ी लगा कर पैदल ही कलेक्ट्रेट गए। कार सवार संताेष कुमार ने बताया कि माेतीझील ओवरब्रिज से एसएसपी ऑफिस तक पहुंचने में डेढ़ घंटे लग गए। उधर, जवाहरलाल राेड समेत अन्य जगहाें पर भी वाहन सवाराें काे परेशानी हुई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें